अपना मध्यप्रदेश

प्रवासी भारतीय सम्मेलन में पहुंचे पीएम मोदी, बोले- इंदौर का स्वाद दुनिया में लाजवाब

Pravasi Bhartiya Divas 2023: PM मोदी सोमवार को इंदौर में 17वें प्रवासी भारतीय सम्मेलन में दूसरे दिन शामिल हुए. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज दुनिया भारत की सुनती है. भारत में स्किल कैपिटल बनने का सामर्थ्य है, यह दुनिया के विकास का इंजन बन सकता है. आज भारत के पास सक्षम युवाओं की […]
Pravasi Bhartiya Divas, Indore News, MP News

Pravasi Bhartiya Divas 2023: PM मोदी सोमवार को इंदौर में 17वें प्रवासी भारतीय सम्मेलन में दूसरे दिन शामिल हुए. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज दुनिया भारत की सुनती है. भारत में स्किल कैपिटल बनने का सामर्थ्य है, यह दुनिया के विकास का इंजन बन सकता है. आज भारत के पास सक्षम युवाओं की एक बड़ी तादाद है. हमारे युवाओं के पास स्किल भी है, वैल्यूज भी हैं. काम करने के लिए जरूरी जज्बा और ईमानदारी भी है.

ब्रिलियंट कन्वेंशन सेंटर के ग्रैंड हॉल में मोदी जब मंच पर पहुंचे, तो हॉल मोदी-मोदी के नारों से गूंज उठा. प्रधानमंत्री ने कहा, अपनों से आमने-सामने की मुलाकात, बात का अलग आनंद और महत्व होता है. उन्होंने प्रवासी भारतीयों को कहा कि MP में मां नर्मदा का जल, जंगल, आदिवासी परंपरा और बहुत कुछ है, जो आपकी यात्रा को अविस्मरणीय बना देगा. उज्जैन में भी भव्य महाकाल लोक का विस्तार हुआ है. आप सभी वहां जाएं और महाकाल का आशीर्वाद लें.

इंदौर समय के साथ चलने वाला शहर 
इंदौर की तारीफ करते हुए PM ने कहा कि इंदौर अद्भुत है. लोग कहते हैं कि इंदौर एक शहर है, लेकिन मैं कहता हूं कि इंदौर एक दौर है, जो समय से आगे चलता है, फिर भी विरासत को समेटे रहता है. इंदौर पूरी दुनिया में लाजवाब है. इंदौरी नमकीन का स्वाद, साबूदाने की खिचड़ी, कचौरी, समोसे, शिकंजी… जिसने भी इसे देखा उसके मुंह का पानी नहीं रुका. जिसने इन्हें चखा, उसने कहीं और मुड़कर नहीं देखा. 56 दुकान तो प्रसिद्ध है ही, सराफा भी महत्वपूर्ण है. यही वजह है कि लोग इंदौर को स्वच्छता के साथ स्वाद की राजधानी भी कहते हैं. यहां के अनुभव आप खुद भी नहीं भूलेंगे और दूसरों को भी बताना नहीं भूलेंगे.

मध्य प्रदेश की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए Mp Tak पर क्लिक करें
ये है विकास दिव्यकीर्ति सर की फेवरेट फिल्म, नाम जानकर रह जाएंगे दंग IAS बहन की शादी में खूबसूरत लुक में नजर आईं टीना डाबी, देखें तस्वीरें बेहद कंजूस होते हैं इन तारीखों को जन्में लोग, पाई-पाई का रखते हैं हिसाब इस मूलांक वाली लड़कियों की किस्मत में होती है बेवफाई, प्यार में मिलता है धोखा जन्नत जैसे खूबसूरत हैं MP ये 2 गांव, कश्मीर-गोवा से होती है तुलना घमंडी और जिद्दी होती हैं इन तारीखों को जन्मीं लड़कियां ससुराल में राज करती हैं इन तारीखों में जन्मीं लड़कियां, मिलता है ढेर सारा प्यार प्यार से ज्यादा पैसे पर मरते हैं इस मूलांक वाले लोग, फायदे के लिए बनाते हैं रिश्ते इस दिन जन्में लोगों में होता है ‘राजयोग’, IAS-IPS बनने की जबर्दस्त काबिलियत शर्मिला टैगोर की हसीन अदाओं पर क्लीन बोल्ड हो गए थे क्रिकेटर टाइगर पटौदी खजुराहो में ऐसा क्या हुआ कि बन गया वर्ल्ड रिकॉर्ड? देखिए खास तस्वीरें पढ़ने में सबसे ज्यादा होशियार होते हैं इस मूलांक वाले लोग, बनते हैं बड़े अफसर जब लगे कि जिंदगी में अब कुछ नहीं बचा, तब दिव्यकीर्ति सर का ये सूत्र पार लगा देगा नैया गुस्से में आगबबूला हो जाते हैं इस तारीख को जन्में लोग, पलभर में तोड़ देते हैं रिश्ते खूबसूरती में IAS टीना डाबी को टक्कर देती हैं MPPSC टॉपर प्रिया पाठक, देखें तस्वीरें इस तारीख को जन्म लेने वाली लड़कियों में होता है IAS बनने का जन्मजात गुण वसंत में खिल जाती है ‘सतपुड़ा की रानी’, इस हिल स्टेशन की खूबसूरती देख रह जाएंगे हैरान बला की खूबसूरत होती हैं इस तारीख में जन्मीं लड़कियां, ऐश्वर्या का नाम भी है इस लिस्ट में बॉलीवुड की कौन सी एक्ट्रेस है विकास दिव्यकीर्ति की पहली पसंद? जान लीजिए करोड़ों में खेलते हैं इस तारीख को जन्में लोग, टाटा-अंबानी भी इस लिस्ट में