अपना मध्यप्रदेश मुख्य खबरें

MP में बारिश, ओले और कोहरे की मार, कई शहरों में शीतलहर से परेशान लोग

MP WEATHER NEWS: मध्य प्रदेश में बुधवार को कई शहरों में बारिश हो गई. कुछ इलाकों में ओले भी गिरे. मौसम विभाग ने बारिश होने का अंदेशा जताया था, जो सही साबित हुआ. मध्यप्रदेश में पहले से ही तेज ठंड पड़ रही थी और अब बारिश की वजह से मौसम में ठंडक और बढ़ गई […]
Updated At: Jan 25, 2023 13:18 PM
mp weather news mp weather mp news cold wave in mp
तस्वीर: पंकज शर्मा, एमपी तक

MP WEATHER NEWS: मध्य प्रदेश में बुधवार को कई शहरों में बारिश हो गई. कुछ इलाकों में ओले भी गिरे. मौसम विभाग ने बारिश होने का अंदेशा जताया था, जो सही साबित हुआ. मध्यप्रदेश में पहले से ही तेज ठंड पड़ रही थी और अब बारिश की वजह से मौसम में ठंडक और बढ़ गई है. ग्वालियर, भिंड, मुरैना, राजगढ़ आदि शहरों में बारिश और ओलावृष्टि हुई. राजगढ़ में घने कोहरे की वजह से ट्रैफिक का संचालन भी बाधित हुआ. इनके अलावा मध्यप्रदेश के दूसरे शहरों में लोग शीतलहर से परेशान हैं.

ग्वालियर में सुबह 6 बजे से ही लगातार बारिश हुई. ग्वालियर में सर्दी पहले से ही अधिक थी और बारिश की वजह से ठंडक और बढ़ गई. मौसम वैज्ञानिक वेदप्रकाश सिंह ने बताया कि अभी इस तरह का मौसम मध्यप्रदेश में दो दिन और रहेगा. 28 जनवरी को मौसम खुला रहेगा. उसके बाद फिर से दो से तीन दिन बादल छाए रह सकते हैं. जिसकी वजह से कहीं-कहीं हल्की बूंदाबांदी हो सकती है. इसी तरह राजगढ़ में पूरा शहर कोहरे से ढंका हुआ नजर आया.

राजगढ़ में घना कोहरा, यातायात हो रहा बाधित 
राजगढ़ में घने कोहरे की वजह से आवागमन में परेशानी हो रही है. 25 मीटर की दूरी से आने वाले वाहन भी दिखाई नहीं दे रहे हैं. चालकों को हेड लाइट चालू करके सफर करना पड़ रहा है. आने वाले दिनों में राजगढ़ में बादल छाए रहेंगे. राजगढ़ में सुबह 11 बजे तक पूरा शहर घने कोहरे की चपेट में दिखाई दिया. जिसकी वजह से शहर का पूरा यातायात भी बाधित हुआ.

ग्वालियर-चंबल संभाग में बारिश और ओले बने मुसीबत
वहीं ग्वालियर-चंबल संभाग के ग्वालियर, भिंड, मुरैना, शिवपुरी जैसे शहरों में बुधवार सुबह से ही बारिश और ओलावृष्टि मुसीबत बनकर बरसे. भिंड और मुरैना जिले में हुई ओलावृष्टि की वजह से फसलों को नुकसान होने की संभावना है. फिलहाल दोनों जिलों का प्रशासन फसलों के नुकसान का आकलन करा रहा है. ग्वालियर शहर में बुधवार सुबह तेज बारिश के बाद सर्दी बढ़ गई. ग्वालियर में दोपहर में भी सूरज नहीं निकला और शहर कोहरे की चपेट में दिखाई दिया.

लोगों को लेना पड़ रहा सिगड़ी और अलाव का सहारा
अचानक हुई बारिश और ओलावृष्टि के बाद विभिन्न शहरों में लोग सर्दी से बचाव के लिए सिगड़ी और अलाव का सहारा लेते दिखाई दिए. जगह-जगह लोगों ने लकड़ियां और कंडे जलाकर अलाव बनाए और सर्दी से बचने के लिए अलाव से तापने की कोशिश करते रहे. मौसम वैज्ञानिक बता रहे हैं कि अगले दो से तीन दिन तक इन क्षेत्रों में सर्दी में इजाफा होगा. वर्तमान में ग्वालियर शहर में न्यूनतम तापमान 13 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किया गया है. वहीं दतिया और राजगढ़ जैसे जिलों में तापमान 3 से 4 डिग्री सेल्सियस तक जा चुका है.

मध्य प्रदेश की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए Mp Tak पर क्लिक करें
ये है विकास दिव्यकीर्ति सर की फेवरेट फिल्म, नाम जानकर रह जाएंगे दंग IAS बहन की शादी में खूबसूरत लुक में नजर आईं टीना डाबी, देखें तस्वीरें बेहद कंजूस होते हैं इन तारीखों को जन्में लोग, पाई-पाई का रखते हैं हिसाब इस मूलांक वाली लड़कियों की किस्मत में होती है बेवफाई, प्यार में मिलता है धोखा जन्नत जैसे खूबसूरत हैं MP ये 2 गांव, कश्मीर-गोवा से होती है तुलना घमंडी और जिद्दी होती हैं इन तारीखों को जन्मीं लड़कियां ससुराल में राज करती हैं इन तारीखों में जन्मीं लड़कियां, मिलता है ढेर सारा प्यार प्यार से ज्यादा पैसे पर मरते हैं इस मूलांक वाले लोग, फायदे के लिए बनाते हैं रिश्ते इस दिन जन्में लोगों में होता है ‘राजयोग’, IAS-IPS बनने की जबर्दस्त काबिलियत शर्मिला टैगोर की हसीन अदाओं पर क्लीन बोल्ड हो गए थे क्रिकेटर टाइगर पटौदी खजुराहो में ऐसा क्या हुआ कि बन गया वर्ल्ड रिकॉर्ड? देखिए खास तस्वीरें पढ़ने में सबसे ज्यादा होशियार होते हैं इस मूलांक वाले लोग, बनते हैं बड़े अफसर जब लगे कि जिंदगी में अब कुछ नहीं बचा, तब दिव्यकीर्ति सर का ये सूत्र पार लगा देगा नैया गुस्से में आगबबूला हो जाते हैं इस तारीख को जन्में लोग, पलभर में तोड़ देते हैं रिश्ते खूबसूरती में IAS टीना डाबी को टक्कर देती हैं MPPSC टॉपर प्रिया पाठक, देखें तस्वीरें इस तारीख को जन्म लेने वाली लड़कियों में होता है IAS बनने का जन्मजात गुण वसंत में खिल जाती है ‘सतपुड़ा की रानी’, इस हिल स्टेशन की खूबसूरती देख रह जाएंगे हैरान बला की खूबसूरत होती हैं इस तारीख में जन्मीं लड़कियां, ऐश्वर्या का नाम भी है इस लिस्ट में बॉलीवुड की कौन सी एक्ट्रेस है विकास दिव्यकीर्ति की पहली पसंद? जान लीजिए करोड़ों में खेलते हैं इस तारीख को जन्में लोग, टाटा-अंबानी भी इस लिस्ट में