अपना मध्यप्रदेश मुख्य खबरें

मप्र में कड़ाके की ठंड, ग्वालियर-चंबल सहित 15 जिलों में 20 जनवरी तक शीतलहर !

MP Weather News: उत्तरी राज्यों से आने वाली बर्फ़ीली हवाओं से मध्यप्रदेश ठिठुर रहा है. मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार प्रदेश में 20 जनवरी तक कड़ाके की ठंड बनी रहेगी. सबसे ज्यादा असर ग्वालियर-चंबल संभाग सहित प्रदेश के 15 जिलों में रहेगा. इन जिलों में 20 जनवरी तक शीतलहर का असर रहेगा. मौसम विभाग ने 15 जिलों […]
mp news mp weather update Severe cold in Madhya Pradesh

MP Weather News: उत्तरी राज्यों से आने वाली बर्फ़ीली हवाओं से मध्यप्रदेश ठिठुर रहा है. मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार प्रदेश में 20 जनवरी तक कड़ाके की ठंड बनी रहेगी. सबसे ज्यादा असर ग्वालियर-चंबल संभाग सहित प्रदेश के 15 जिलों में रहेगा. इन जिलों में 20 जनवरी तक शीतलहर का असर रहेगा.

मौसम विभाग ने 15 जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. इसका मतलब है कि 15 जिलों में कड़ाके की ठंड के साथ ही सर्द हवाएं भी आपको ठिठुरने को मजबूर कर देंगी. मौसम वैज्ञानिक अजय शुक्ला के मुताबिक उत्तर भारत के पहाड़ी इलाकों में पश्चिमी विक्षोभ के चलते ज़बरदस्त बर्फबारी हो रही है और इसके चलते वहां से आने वाली हवाओं ने कंपकपी बढ़ा दी है जिसका असर अगले 3-4 दिनों तक बना रहेगा. इसका सबसे ज्यादा असर ग्वालियर-चंबल संभाग में देखने को मिलेगा. 

इन शहरों में दिख रहा है ठंड का असर

मध्यप्रदेश में 2 डिग्री के साथ छतरपुर का नौगांव सबसे ठंडा रहा है. राजगढ़ जिले में रात्रि का न्यूनतम तापमान 3.5 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है. घना कोहरा और तेज सर्दी होने के कारण लोग अपने-अपने घरों में दुबकने को मजबूर हैं. जगह-जगह अलाव का सहारा लिया जा रहा है. इसके अलावा छतरपुर, ग्वालियर, दतिया, उमरिया, रतलाम, रायसेन, सागर, टीकमगढ़, निवाड़ी, धार, इंदौर, जबलपुर सहित 15 जिलों में कोहरा, पाला और शीतलहर का असर 20 जनवरी तक रहेगा.

मध्य प्रदेश की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए Mp Tak पर क्लिक करें
शर्मिला टैगोर की हसीन अदाओं पर क्लीन बोल्ड हो गए थे क्रिकेटर टाइगर पटौदी खजुराहो में ऐसा क्या हुआ कि बन गया वर्ल्ड रिकॉर्ड? देखिए खास तस्वीरें पढ़ने में सबसे ज्यादा होशियार होते हैं इस मूलांक वाले लोग, बनते हैं बड़े अफसर जब लगे कि जिंदगी में अब कुछ नहीं बचा, तब दिव्यकीर्ति सर का ये सूत्र पार लगा देगा नैया गुस्से में आगबबूला हो जाते हैं इस तारीख को जन्में लोग, पलभर में तोड़ देते हैं रिश्ते खूबसूरती में IAS टीना डाबी को टक्कर देती हैं MPPSC टॉपर प्रिया पाठक, देखें तस्वीरें इस तारीख को जन्म लेने वाली लड़कियों में होता है IAS बनने का जन्मजात गुण वसंत में खिल जाती है ‘सतपुड़ा की रानी’, इस हिल स्टेशन की खूबसूरती देख रह जाएंगे हैरान बला की खूबसूरत होती हैं इस तारीख में जन्मीं लड़कियां, ऐश्वर्या का नाम भी है इस लिस्ट में बॉलीवुड की कौन सी एक्ट्रेस है विकास दिव्यकीर्ति की पहली पसंद? जान लीजिए करोड़ों में खेलते हैं इस तारीख को जन्में लोग, टाटा-अंबानी भी इस लिस्ट में पति पर जान लुटाती हैं इस तारीख को जन्मीं लड़कियां, बनती हैं बेस्ट वाइफ झूठ बोलने से कतराती हैं इन तारीखों पर जन्मी लड़कियां, दिखावटी लोगों से करती हैं नफरत प्यार में अनलकी होते हैं इस तारीख को जन्में लोग, होती हैं 2 शादियां IAS सृष्टि ने पति नागार्जुन संग ऐसे बिताईं छुट्टियां, देखें तस्वीरें सर्दियों में घूमने के लिए बेस्ट हैं MP के ये 5 टूरिस्ट प्लेस, निहारते रह जाएंगे खूबसूरती इस तारीख को जन्म लेने वाली लड़कियां खोल देती हैं पति की किस्मत का ताला महिलाओं में 30 की उम्र के बाद आता है ये बड़ा बदलाव, जिसे जान लें पुरुष टीवी के ‘कृष्ण’ के घर में मची महाभारत, IAS पत्नी के खिलाफ की ये शिकायत ‘चांदी का चम्मच’ लेकर पैदा होते हैं इन तारीखों में जन्में लोग