mptak
Search Icon

धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने बताई एकांतवास में जाने की ये बड़ी वजह, भक्तों को दिया ‘गुरुमंत्र’

लोकेश चौरसिया

ADVERTISEMENT

dhirendra shastri, MP News, bageshwar Dham
dhirendra shastri, MP News, bageshwar Dham
social share
google news

Bageshwar Dham Sarkar: एकांतवास से लौटकर बागेश्वर धाम पहुंचे पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने कहा कि किताब का एक से डेढ़ माह के भीतर भव्य विमोचन होगा, कक्षा छठवीं से बारहवीं तक के बच्चे सनातन की यह किताब पढ़ सकेंगे. बता दें कि धीरेंद्र शास्त्री पांच दिन के एकांतवास पर चले गए थे. जहां लौटते हुए बागेश्वर बाबा ने एक वीडियो जारी कर बताया था कि वह क्यों एकांतवास पर गए थे. उन्होंने लौटने के बाद अपने भक्तों को जीवन का सूत्र भी समझाया था.

बागेश्वर धाम पहुंचे सनातन और हिंदू राष्ट्र को लेकर किताब लिखने के लिए 5 दिनों तक एकांतवास में रहे बागेश्वर धाम के महाराज धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री बुधवार की रात बापस बागेश्वर धाम पहुंचे. खजुराहो एयरपोर्ट पर उन्होंने मीडिया से बात करते हुए अपने एकांतवास के बारे में जानकारी दी. बाबा ने बताया, ‘जीवन में एक सूत्र हमने सीखा है, जब ताली बजती है तो गाली अवश्य मिलती है, इसलिए गाली पर ध्यान न देकर ताली के स्वर में रहना है.’

बागेश्वर धाम वाले बाबा ने कहा- “किताब लिखने के लिए पांच दिनों के लिए एकांतवास में था जहां पर सनातन को लेकर 6वीं से 12वीं तक के बच्चों में सनातन और हिंदुत्व को लेकर नव जागृति पैदा करने एवं धर्म व सनातन के प्रति आस्था के साथ एक नया चिंतन पैदा हो, सहित विभिन्न मुद्दों को लेकर संदर्भित यह एक किताब है लिखी गई है, जिसका विमोचन एक से डेढ़ माह के अंदर हो जाएगा. किताब लिखने के लिए में कहा एकांतवास में था इस बात को भी विमोचन के समय बता दूं.”

बाबा का चार्टर प्लेन वाला ठाठ हुआ वायरल
हाल के दिनों बागेश्वर धाम वाले पंडित धीरेंद्र शास्त्री अपनी कथा और बयानों को लेकर चर्चा में बने रहते हैं. अब बाबा की व्यस्तता भी बढ़ गई है. इस दौरान वह पूरे समय लोगों के बीच रहते हैं. बीते एक सालों की बात करें तो बाबा पहली बार एकांतवास में गए थे. वह 5 दिनों तक एकांतवास पर थे. इस दौरान कई तरह की चर्चाएं हो रही थीं. धीरेंद्र शास्त्री कहां गए थे, ये किसी को नहीं बताया गया. बागेश्वर धाम के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से चार्टर प्लेन के अंदर बैठे हुए उनकी कुछ तस्वीरें शेयर की हैं. यह अब सोशल मीडिया पर वायरल हो गई हैं.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

Pandit Dhirendra Krishna Shastri's seclusion is over, in the video he himself told why he became a seclusion?
फोटो- बागेश्वर धाम ट्विटर हैंडल से.

भोपाल की कथा हो गई कैंसिल
एकांतवास की वजह से बागेश्वर सरकार ने भोपाल में होने वाली कथा को रद्द कर दिया था. अब उन्होंने बताया है कि मध्यप्रदेश के राजगढ़ में उनकी तीन दिवसीय कथा होगी. इसकी शुरुआत 26 जून को होगी. वहीं, 23 जून को मध्यप्रदेश के बड़वानी में बाबा दिव्य दरबार लगाएंगे. साथ ही एक से 5 जुलाई तक बागेश्वर धाम में गुरु पूर्णिमा कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा.

ये भी पढ़ें: शिवरंजनी के पहुंचने से पहले एकांतवास में चले गए थे धीरेंद्र शास्त्री, अब VIDEO जारी कर बताई ये वजह?

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: क्या धीरेंद्र शास्त्री से बदला लेने जा रही थी शिवरंजनी, जानें सच्चाई

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT