mptak
Search Icon

Bhopal News: बकरीद से पहले भोपाल में बिका 160 किलो का बकरा, कीमत सुन उड़ जाएंगे होश

एमपी तक

ADVERTISEMENT

लाखों रूपये में बिकने वाला बकरा
लाखों रूपये में बिकने वाला बकरा
social share
google news

Eid Ul Adha 2024: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में बकरा ईद से पहले बकरों की कुर्बानी देने की तैयारी जोर-शोर से शुरू हो गई है. भोपाल में एक बकरा सुर्खियों में आ गया है. वजह है इस बकरे का वजन और कीमत, जो सैकड़ा-हजार नहीं लाखों में है और यह बकरा लोगों के बीच चर्चा का विषय बन गया है. 

बता दें पिछले साल भी 'किंग' नाम के बकरे की कीमत करीब 15 लाख रूपये लगाई गई थी. वहीं इस बार बकरे की कीमत किंग से आधी यानि 7 लाख होने के बावजूद खूब सुर्खियां बटोर रही है.

जानकारी के मुताबिक बकरा ईद का त्योहार 16-17 जून में आने वाला है. लोग अभी से कुर्बानी के लिए अपने बजट के अनुसार बर्के खरीर रहे हैं. गुरूवार के दिन राजधानी भोपाल में भी एक बकरे की बोली लगाई गई. जिसका वजन 160 किलोग्राम से भी अधिक है तो वहीं उसकी लंबाई 3 फीट के करीब है. इस बकरे की बोली करीब 7,50,000 रुपये लगी है. जिसके बाद बकरे की तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं.

 

 

 सबसे महंगा बिका टोरंटो 

 भोपाल के रेशमबाग नारियल खेड़ा में बकरों को लेकर बीते रविवार को एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. यहीं पर 161 किलो के टोरंटो नाम के बकरे को पुणे के कारोबारी ने साढ़े सात लाख में खरीदा है. यह शो का सबसे अधिक कीमत का बकरा रहा तो वहीं एक बकरा जिसका नाम तूफान है वह भी सात लाख में बिका है. आपको बता दें इसके पहले भी भोपाल शहर के बकरे अपनी कीमत के कारण सुर्खियों में रहे हैं. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

60 लाख तक होती है बकरों की कीमत

बकरों की कीमत कई लाख तक हो सकती है, कई तरह के बकरे होते हैं जिनकी कीमत अलग अलग होती है. किसी बकरे कीमत हजारों में तो किसी बकरे की कीमत लाखों में होती है. लेकिन कश्मीरी बकरे की कीमत 50 लाख रूपये से भी अधिक होती है. बकरे की इस कीमत के पीछे मेहनत भी बहुत होती है. भोपाल के व्यापारी बताते हैं कि कश्मीरी बकरें को भोपाल की गर्मी में पालना ही बड़ी चुनौती होती है. उसका ख्याल रखना पड़ता है. यही कारण है कि उसकी कीमत सबसे अधिक होती है. 

ये भी पढ़ें: MP Weather: मध्य प्रदेश में गर्मी और बारिश का सितम! दतिया में 47 डिग्री के पार पहुंचा तापमान, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT