गुना में बड़ा हादसा, इमरजेंसी लैंडिंग के दौरान क्रैश हुआ प्लेन, सामने आयीं तस्वीरें

विकास दीक्षित

ADVERTISEMENT

गुना में प्लेन क्रैश
plane_crashed_in_Guna
social share
google news

Plane crash In Guna: मध्य प्रदेश के गुना में बड़ा हादसा हो गया है. गुना में ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट का प्लेन क्रैश हो गया .प्लेन को महिला ट्रेनी पायलट उड़ा रही थी, इसी दौरान ये बड़ी दुर्घटना हो गई. बताया जा रहा है कि इंजन में खराबी के कारण इमरजेंसी लैंडिंग की जा रही थी, लैंडिंग के दौरान गुना की AIR STRIP पर ये विमान फिसल गया और बड़ा हादसा हो गया. 

कैसे हुआ हादसा?

सागर जिले के CHIMES फ्लाइंग इंस्टीट्यूट का प्लेन जब गुना के ऊपर से गुजर रहा था, उसी वक्त एयरक्राफ्ट में खराबी आ गई जिसके चलते ट्रेनी महिला पायलट ने गुना की एयर स्ट्रिप पर  लैंडिंग की अनुमति मांगी. ATC से संपर्क के बाद लैंडिंग की अनुमति मिल गई , लेकिन जैसे ही सिंगल इंजन का एयरक्राफ्ट Cessna 172 को एयर स्ट्रिप पर लैंड किया गया, तभी वह अनियंत्रित हो गया और बड़ा हादसा हो गया.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

महिला पायलट को लगी चोट

अनियंत्रित एयरक्राफ्ट एयर स्ट्रिप से फिसलकर सीधा झाड़ियों में जाकर पलट गया और एयरक्राफ्ट बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया. एयरक्राफ्ट में से पेट्रोल भी रिसने लगा था, गनीमत ये रही कि एयरक्राफ्ट में सवार ट्रेनी महिला पायलट सकुशल एयरक्राफ्ट से बाहर आ गई. महिला पायलट को हाथ में चोट लगी है, जिसका इलाज करने के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया है. 

ADVERTISEMENT

एयरक्राफ्ट के परीक्षण के लिए घटनास्थल पर पुलिस और प्रबंधन घटनास्थल पर पहुंचा है. सागर से भी टीम गुना के लिए रवाना हो गई है. पुलिस ने बताया कि कैंट थाना क्षेत्र में ट्रेनी पायलट नीमच से उड़कर जा रहा था, इसी दौरान ये हादसा हुआ. 
 

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT