mptak
Search Icon

मुख्यमंत्री का बड़ा फैसला, बदलेगा मध्य प्रदेश का आंतरिक नक्शा, हर गांव में CCTV

उमेश रेवलिया

ADVERTISEMENT

CM Mohan Yadav, MP News, MP Latest News, Dr Mohan Yadav, Madhya Pradesh Chief Minister,
CM Mohan Yadav, MP News, MP Latest News, Dr Mohan Yadav, Madhya Pradesh Chief Minister,
social share
google news

CM Mohan Yadav: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की कमान संभालने के बाद से ही सीएम मोहन यादव एक्शन मोड में नजर आ रहे हैं. खासकर कानून व्यवस्था को लेकर वे सख्त नजर आ रहे हैं और प्रशासनिक स्तर पर कई फेरबदल किए जा रहे हैं. नए साल के मौके पर सीएम यादव ने एक और बड़ा फैसला लिया है. अपराधों पर लगाम के लिए मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा कि हर गांव के प्रमुख चौराहों पर सीसीटीवी लगवाए जाएं.

हर गांव में CCTV

सोमवार को सीएम यादव इंदौर संभाग के खरगोन में आयोजित संभाग स्तरीय समीक्षा बैठक में शामिल हुए. बैठक के दौरान सीएम ने कहा कि अपराधों पर प्रभावी निगरानी एवं अपराधों की ट्रेसिंग के लिये अब गांवों के प्रमुख चौराहों और सार्वजनिक स्थानों पर भी पंचायतों के माध्यम से सीसीटीवी कैमरे लगवाये जायें. इसके लिए उन्होंन जन सहयोग की बात भी कही. सीएम ने शहरों में सीसीटीवी कैमरों की संख्या बढ़ाई जाने के भी निर्देश दिये.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

हर जिले में पुलिस बैंड

मुख्यमंत्री मोहन यादव ने बैठक में कहा कि प्रदेश के सभी जिलों में पुलिस का अपना बैंड होना चाहिये. उन्होंने कहा कि इसके लिए होम गार्ड के जवानों को पुलिस बैंड में भर्ती किया जाए. सीएम यादव ने कहा कि इसके लिये प्रदेश में कार्यवाही प्रारंभ कर दी गई है. वहीं शिवराज सरकार की योजनाओं को बंद करने की अटकलें के बीच मुख्यमंत्री ने कहा कोई भी योजना बंद नहीं होगी.

कांग्रेस पर साधा निशाना

सीएम मोहन यादव मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार खरगोन पहुंचे थे. इस दौरान वे आक्रामक अंदाज में दिखाई दिए. उन्होंने राम मंदिर को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि “वे पहले माफी मांगे देश से, आपने उनके मार्ग पर रोड़े लगाए, एफिडेविट देकर कहा था कि कहां है राम जन्म के प्रमाण. दुर्भाग्य की बात है कि आजादी के बाद कांग्रेस के लोगों ने सत्ता एक ही परिवार के हाथों में सौंप दी. इन लोगों ने सारे रास्ते बंद कर दिए थे.”

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: ये हैं मोहन कैबिनेट के सबसे पावरफुल मंत्री, बंपर जीत के बाद आलाकमान ने सौंपी जिम्मेदारी

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT