mptak
Search Icon

CBSE 10th Topper: टॉपर खुशी महावर की मार्कशीट देखी है, इतने नंबर मिले कि हो गई वायरल

एमपी तक

ADVERTISEMENT

CBSE Board Result 2024 10th Topper Khushi Mahava
CBSE Board Result 2024 10th Topper Khushi Mahava
social share
google news

CBSE Board Result 2024 10th Topper: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने सोमवार को 12वीं और 10वीं की परीक्षा के परिणामों का ऐलान कर दिया है. भोपाल की खुशी महावर ने  भोपाल ही नहीं, बल्कि पूरे प्रदेश का नाम रोशन कर दिया है. खुशी ने 10वीं की CBSE की बोर्ड परीक्षा में 99.44 प्रतिशत अंक हासिल किए हैं. खुशी के टॉप करने की खबर से उनके घर में जश्न का माहौल बना हुआ है. 

खुशी की मार्कशीट देखकर हर कोई चौंक जाएगा. 10वीं कक्षा में उन्हें 99.04 फीसदी अंक प्राप्त हुए हैं. उन्हें  संस्कृत, मैथ्स और साइंस में पूरे के पूरे 100 प्रतिशत नंबर मिले हैं. वहीं सोशल साइंस में 99 और अंग्रेजी विषय में 98 अंक प्राप्त हुए हैं. इसका मतलब है कि उनके महज 3 नंबर कट गए, नहीं तो हाईस्कूल में वह 100 फीसदी मार्क्स लातीं और ये एक रिकॉर्ड बन जाता. 

कठिन परिश्रम के दम पर पाई सफलता

भोपाल के कारमल सीनियर सैकेंड्री स्कूल रतनपुर, मंडीदीप की छात्रा खुशी महावर ने 99.04 प्रतिशत अंक हासिल किए हैं. उनके सोशल साइंस में 1 और इंग्लिश में मात्र 2 नंबर कटे हैं. खुशी महावर ने सफलता का ये मुकाम हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत की. वे रोजाना 8-9 घंटे पढ़ाई करती थीं. उसकी मां ने उसकी पढ़ाई में मदद की है. अपनी सफलता का श्रेय खुशी अपनी मम्मी और पापा को देती हैं. 

ये भी पढ़ें: CBSE class 10th result 2024 Toppers: 10वीं के भोपाल टॉपर बलराज की मार्कशीट देख लीजिए, नंबर देख हो जाएंगे हैरान

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

मध्यवर्गीय परिवार से हैं खुशी

खुशी मध्यम वर्गीय परिवार से हैं. उनके पिता सीजी पावर एम डिवीजन में काम करते हैं. वहीं मां मंडीदीप के प्राइवेट स्कूल में वाइस प्रिंसिपल हैं. वे मूल रूप से जबलपुर की रहने वाली हैं, फिलहाल भोपाल में रहती हैं. खुशी की सफलता से उनके परिवार में खुशी का माहौल है. माता-पिता बेटी खुशी की सफलता से बेहद खुश हैं, उन्होंने परिवार और पास-पड़ोस में खुशी की वजह से मिठाई बांटी है. 

ये भी पढ़ें: MP Board Result 2024 10th Topper: 10वीं की टॉपर अनुष्का अग्रवाल की मार्कशीट देख लीजिए, नंबर देख चौंक जाएंगे

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT