mptak
Search Icon

CM मोहन यादव का बड़ा ऐलान, मध्य प्रदेश में नहीं मिलेगी शराब, 22 जनवरी को रहेगा ‘ड्राई डे’

रवीशपाल सिंह

ADVERTISEMENT

mohan yadav cabinet meeting, mp news, politics
mohan yadav cabinet meeting, mp news, politics
social share
google news

Ram Mandir Inauguration: अयोध्या के भव्य राम मंदिर (Ram Mandir) के उद्घाटन और रामलला की प्राण प्रतिष्ठा (Ramlala pran Pratishtha) को लेकर देशभर में उत्साह का माहौल छाया हुआ है. देशभर में इस दिन अलग-अलग आयोजन हो रहे हैं. मध्यप्रदेश में अगला एक सप्ताह राममय होने जा रहा है. मध्य प्रदेश में 22 जनवरी के दिन सीएम यादव ने ड्राई डे रखने का ऐलान किया है. यानी कि इस दिन प्रदेशभर में शराब की दुकानें बंद रहेंगी और बिक्री पर रोक रहेगी.

राममय हुआ मध्य प्रदेश

22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा समारोह होगा और इस समारोह का लाइव प्रसारण किया जाएगा. इसे देखते हुए मध्य प्रदेश सरकार सामूहिक अवकाश रखने की भी योजना बना रही है. मध्यप्रदेश सरकार ने सभी 23 हजार पंचायतों को भी निर्देश दिए हैं कि अगले एक सप्ताह पंचायत स्तर पर राम भजन, रामकथा वाचन, रामचरित मानस पाठ, राम रक्षा स्त्रौत सहित भगवान राम से संबंधित सभी स्तुतियों के गायन के कार्यक्रम आयोजित किए जाएं.

22 जनवरी को होगा ड्राई डे

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने 22 जनवरी को राज्य में ड्राई डे रखने का ऐलान किया है. इस पर बयान देते हुए सीएम यादव ने कहा, ’22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर ‘प्राण प्रतिष्ठा’ समारोह है. पूरा देश इसके लिए रोमांचित है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्वयं वहां पर उपस्थित रहेंगे. पूरा देश आदर और श्रद्धा के साथ अपनी आंखों से इस कार्यक्रम को देखना चाहता है. जन भावनाओं को ध्यान में रखते हुए हमने निर्णय लिया है कि 22 जनवरी को प्रदेश में शुष्क दिवस रहेगा. शराब, भांग की दुकानें भी बंद रहेंगी.’

लड्डू बनना हुए शुरू

महाकाल मंदिर उज्जैन से 22 जनवरी को अयोध्या में श्री राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह के पावन प्रसंग पर 5 लाख लड्डू भेजे जायेंगे, जिसकी तैयारी आज से ही शुरू हो गई है. महाकाल मंदिर में प्रसाद के लिए लड्डू बनना शुरू हो गए हैं.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

राम वन गमन पथ को लेकर बैठक

मंगलवार को चित्रकूट में पथ गमन न्यास की पहली बैठक होगी. सीएम मोहन यादव बैठक की अध्यक्षता करेंगे, जिसमें श्रीरामचंद्र न्यास से जुड़े सभी विषयों पर चर्चा की जाएगी. बता दें कि रामगमन पथ योजना के अंतर्गत वनवास के दौरान मध्य प्रदेश के जिन मार्गों से प्रभु राम गुजरे, वहां का विकास मध्य प्रदेश सरकार कराएगी.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: 22 जनवरी को मध्यप्रदेश में रह सकता है सामूहिक अवकाश, अगला एक सप्ताह MP होगा राममय

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT