mptak
Search Icon

CM शिवराज ने चला ऐसा दांव, सरपंच से लेकर पंचायत सचिव तक को दे दिया बड़ा फायदा

एमपी तक

ADVERTISEMENT

Ladli Bahna Yojna mp election 2023 mp election cm shivraj mp news
Ladli Bahna Yojna mp election 2023 mp election cm shivraj mp news
social share
google news

MP Elections 2023: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री चुनावी साल में महिला, किसान से लेकर सरकारी कर्मचारियों तक, किसी भी वर्ग को छोड़ना नहीं चाहते हैं. मंगलवार को सरपंच, सचिव और रोजगार सहायकों के संवाद कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बड़ा दांव चला, जिसके तहत पंचायत कर्मियों को बड़ी सौगात की घोषणा कर दी. मुख्यमंत्री ने सरपंच से लेकर पंचायत सचिव तक के मानदेय में 3 गुना की बढ़ोत्तरी करने का ऐलान कर दिया. इसके लिए कैबिनेट की बैठक में बजट का आवंटन कर दिया गया है.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सरपंच, सचिव और रोजगार सहायकों से ऑनलाइन कनेक्ट होकर संवाद किया. इस दौरान सीएम शिवराज ने कहा कि पंचायत से जुड़े जनप्रतिनिधियों के वेतन में बढ़ोतरी की जरूरत है. इसलिए मानदेय 3 गुना बढ़ा रहे हैं. विधानसभा चुनाव से पहले इसे बड़ा मास्टर स्ट्रोक माना जा रहा है, क्याेंकि एमपी में ज्यादातर सीटें ग्रामीण क्षेत्रों से आती हैं.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

 

अब जनपद पंचायत, जिला पंचायत और ग्राम पंचायत के जनप्रतिनिधियों को 3 गुना अधिक मानदेय मिलेगा. इससे पंच, सरपंच, जनपद अध्यक्ष, जनपद उपाध्यक्ष, जिला पंचायत उपाध्यक्ष, जिला पंचायत अध्यक्ष सहित अन्य जनप्रतिनिधि प्रभावित होंगे. बता दें कि पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह घोषणा कर चुके हैं कि कांग्रेस की सरकार आई तो पहले की तरह ग्राम पंचायत से लेकर जिला पंचायत के जनप्रतिनिधियों के अधिकार बढ़ाए जाएंगे. पंचायती राज को और मजबूत किया जाएगा. भाजपा सरकार के इस ऐलान को कांग्रेस का जवाब माना जा रहा है.

ADVERTISEMENT

लाडली बहना योजना को लेकर कर दी बड़ी घोषणा
संवाद कार्यक्रम के दौरान सीएम शिवराज ने एक और बड़ा ऐलान करते हुए कहा, ‘जुलाई से लाड़ली बहना योजना में 2 नए मापदंड जोड़े जा रहे हैं, जिनमें 21 साल की बहनों और 5 एकड़ से कम जमीन व ट्रैक्‍टर वाले परिवार की बहनों को भी सम्मिलित कर दिया गया है. बता दें कि इससे पहले सोमवार यानि 10 जुलाई को इंदौर में आयोजित लाड़ली बहना योजना कार्यक्रम में सीएम शिवराज ने बहनों के बीच पहुंचकर उन्हें योजना की दूसरी किश्त 1000 हजार रूपए की जारी की थी. इस दौरान सीएम ने अपनी बहनों के सामने ही साष्टांग प्रणाम भी किया.

ADVERTISEMENT

उन्होंने जुलाई की 10 तारीख को महिलाओं के लिए शान और सम्मान का दिन बताया. इसके साथ ही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एक बड़ी घोषणा भी कर दी उन्होंने कहा कि जो महिलाएं इस योजना में लाभ लेने से रह गई हैं, उन्हें आने वाली 25 जुलाई से योजना के फॉर्म देना शुरू कर दिए जाएंगे.

ये भी पढ़ें: CM शिवराज सिंह चौहान ने लाडली बहना योजना को लेकर कर दिया एक और बड़ा ऐलान, जानें

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT