mptak
Search Icon

MP Weather: सर्द हवाओं ने बढ़ाई ठिठुरन, छतरपुर-दतिया समेत इन जिलों में शीतलहर, कड़ाके की सर्दी का अलर्ट!

एमपी तक

ADVERTISEMENT

MP Weather , Madhya Pradesh IMD big update
MP Weather , Madhya Pradesh IMD big update
social share
google news

MP Weather News: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में ठंडी हवाएं कहर बरपा रही हैं. तापमान में तेजी से गिरावट देखी जा रही है, जिसकी वजह से प्रदेशभर में कड़ाके की सर्दी पड़ रही है. कई जगहों पर शीत लहर चल रही है, कहीं घना कोहरा छाया हुआ है तो कहीं बारिश देखी जा रही है. मौसम का मिजाज देखते हुए विशेषज्ञों ने बारिश और जबरदस्त ठंड की चेतावनी जारी की है.

मध्य प्रदेश में वेस्टर्न डिस्टर्बेंस के चलते मौसम का मिजाज बदला हुआ है. शनिवार को छतरपुर का नौगांव प्रदेश में सबसे ठंडा रहा. यहां न्यूनतम पारा 3.1 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. वहीं, 11 जिलों में न्यूनतम पारा 3 डिग्री से 8.6 डिग्री के बीच रिकॉर्ड किया गया.

यहां चलेगी शीतलहर, पड़ेगी कड़ाके की सर्दी

मौसम विशेषज्ञों के मुताबिक उत्तर से आने वाली हवाओं का असर देखने को मिल रहा है, इसी के चलते कोल्ड वेब और कोल्ड डे की स्थिति बनी हुई है. वहीं रात के टेंप्रेचर में भारी गिरावट होने के आसार हैं. मौसम विभाग के मुताबिक ग्वालियर, भिंड, दतिया, निवाड़ी, सागर, दमोह, पन्ना, सतना, रीवा, मऊगंज, सीधी, उमरिया, शहडोल, अनूपपुर, मंडला एवं जबलपुर जिलों में कोल्ड डे रहेगा. वहीं भिंड, दतिया, निवाड़ी, टीकमगढ़, सागर, छतरपुर, पन्ना, सतना, मऊगंज, सीधी, अनूपपुर जिलों में सर्द हवाएं चलेंगी, जिसके चलते कड़ाके की ठंड देखने को मिलेगी.

बारिश और कोहरे का अलर्ट!

मौसम विभाग ने अनूपपुर, सिवनी, मंडला और बालाघाट जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है. शनिवार को जबलपुर संभाग के जिलों में कहीं कहीं बारिश दर्ज की गई. वहीं राजधानी भोपाल में भी बूंदाबांदी हुई. मौसम विभाग के मुताबिक सीधी, रीवा, मऊगंज, सतना, पन्ना, छतरपुर, टीकमगढ़, भिंड, दतिया और निवाड़ी जिलों में मध्यम से घना कोहरा छाने का अनुमान है. इन जिलों में विजिविलिटी 50 से 500 मीटर तक रह सकती है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ये भी पढ़ें: MP Weather: शीतलहर की चपेट में मध्य प्रदेश, छतरपुर-सागर में कोल्ड-डे, 2.5 डिग्री पहुंचा पारा

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT