mptak
Search Icon

एक रुपए की रकम डालकर चेक किया गया लाडली बहनों का अकाउंट, अब इस तारीख को खातों में आएगा पैसा

रवीशपाल सिंह

ADVERTISEMENT

mptak
social share
google news

Ladli Behna Yojana: मध्य प्रदेश में शिवराज सरकार की महत्वकांक्षी योजना ‘लाड़ली बहना योजना’ की पहली किश्त का इंतजार खत्म होने जा रहा है. 10 जून को लाड़ली बहना योजना की पहली किश्त महिलाओं के खाते में आ जाएगी. पहली किश्त डालने से पहले महिलाओं के खाते में एक रुपये डालकर चेक किया जा रहा है, अब 10 तारीख से 1000 रुपये की राशि डलना शुरू हो जाएगी. सीएम शिवराज ने इसे सौभाग्य वाला दिन बताया है.

सीएम शिवराज सिंह चौहान उमरिया में रोजगार दिवस और लाड़ली बहना योजना के कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने कहा कि 10 जून महिलाओं की जिंदगी में सौभाग्य लाने वाला दिन होगा, इस दिन पहली बार महिलाओं के खाते में 1000 रुपये आएंगे.

1 करोड़ से ज्यादा आवेदन
लाड़ली बहना योजना को सीएम शिवराज का मास्टर स्ट्रोक माना जा रहा है. अब 10 तारीख को इसकी पहली किश्त महिलाओं के खाते में डलने जा रही है. इसके साथ ही एक महिलाओं के खाते में एक-एक हजार रुपये पहुंच जाएंगे. सीएम शिवराज ने इसकी जानकारी देते हुए इसे सौभाग्य वाला दिन बताया. उन्होंने कहा कि “मेरी बहनों, 10 जून आपकी जिंदगी में नए सौभाग्य को लाने वाला होगा, उस दिन पहली बार आपके खाते में ₹1000 आएंगे”. लाड़ली बहना योजना के लिए 1 करोड़ 25 लाख से ज्यादा महिलाओं ने आवेदन किया है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

सालभर में मिलेंगे इतने रुपये
सीएम शिवराज सिंह चौहान द्वारा 28 जनवरी 2023 को मध्यप्रदेश में “मुख्‍यमंत्री लाड़ली बहना योजना” लागू किए जाने की घोषणा की गई थी. इस योजना के जरिए पात्र महिलाओं के खाते में हर महीने 1000 रुपये डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर (डीबीटी) किए जाएंगे. इस तरह सालभर में महिला को 18000 रुपये दिए जाएंगे. 23 से लेकर 60 वर्ष तक की महिलाओं को इस योजना का लाभ मिलेगा.

कमलनाथ की नारी सम्मान योजना
वहीं पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने महिलाओं के लिए नारी सम्मान योजना का ऐलान किया है, जिसे सीएम शिवराज की लाड़ली बहना योजना की काट माना जा रहा है. पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने ऐलान किया कि अगर विधानसभा चुनावों में कांग्रेस की सरकार आती है तो नारी सम्मान योजना लाई जाएगी, जिसके तहत हर महीने महिलाओं को 1500 रुपये की आर्थिक सहायता दी जाएगी, साथ ही सिलेंडर की कीमत को घटाकर 500 रुपये में दिया जाएगा. कांग्रेस कार्यकर्ता चुनावों से पहले ही इस योजना के जोर-शोर से फॉर्म भरवा रहे हैं.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: BSP विधायक ने क्यों कहा- MP में किसी पार्टी को न मिले विधानसभा चुनाव में बहुमत? जानें

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT