mptak
Search Icon

50000 युवाओं को दे चुके हैं नौकरी, 15 अगस्त तक लाख नौकरी देने का वादा पूरा करेंगे: CM शिवराज

एमपी तक

ADVERTISEMENT

Madhya Pradesh has achieved a big achievement, 5.94 percent people of the state are out of poverty.
Madhya Pradesh has achieved a big achievement, 5.94 percent people of the state are out of poverty.
social share
google news

MP Election 2023: मध्यप्रदेश में चुनावी साल में 15 अगस्त तक एक लाख पदों पर भर्ती करने का ऐलान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने किया था. सीएम शिवराज ने अब इस मामले में साफ किया है कि अभी साल भर पूरा भी नहीं हुआ और हमने आधे से ज्यादा लक्ष्य पूरा कर लिया है. . जब मैंने ये घोषणा की थी तब किसी को विश्वास नहीं था लेकिन ये काम सफल हुआ है. तारीख में मुताबिक, आने वाली 15 अगस्त तक प्रदेश में एक लाख पदों पर लाभार्थियों को लाभ मिल जाएगा.

 सीएम शिवराज ने कहा कि  “मैंने 15 अगस्त 2022 को एक साल में एक लाख सरकारी नौकरी देने की घोषणा की थी, शायद किसी ने अतिश्योक्ति माना हो, लेकिन आज तक एक लाख पांच हजार 664 पदों पर भर्ती की प्रकिया या तो पूरी हो गई या चल रही है. हमने 55 हजार पदों पर नियुक्ति आदेश जारी कर आधे से अधिक लक्ष्य प्राप्त कर लिया है. 15 अगस्त तक एक लाख से अधिक युवाओं को सरकारी नौकरी मिलेगी”

ये नौकरी किसी का एहसान नहीं बल्कि आपकी मेहनत का नतीजा है- सीएम शिवराज
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि “आज आप लोगों के सौभाग्य के सूर्य का उदय हुआ है, शासकीय सेवा ज्वाइन करने वाले भांजे-भांजियों इस सफलता के लिए मैं आपके साथ ही आपके माता-पिता और गुरूओं का अभिनंदन करता हूं.  आप को अपनी मेहनत और परिजनों के त्याग और तपस्या के कारण यह स्थान मिला है.  ये अपना मध्यप्रदेश है यहां योग्यता, कर्मठता, परफार्मेंस के आधार पर सरकारी नौकरियों में पारदर्शी तरीके से भर्ती होती है. बच्चों आप पर कोई एहसान नहीं कर रहा बल्कि आप अपनी मेहनत के दम पर यहां तक पहुंचे हो. अब आप लोग टीम मध्यप्रदेश का हिस्सा हो”,

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

15 अगस्त तक प्रदेश में हो जाएगी एक लाख भर्ती
मैंने 15 अगस्त को मोती लाल नेहरू स्टेडियम में घोषणा की थी कि एक साल के अंदर 1 लाख सरकारी नौकरियां हम नौजवान बेटा-बेटियों को देंगे शायद किसी ने इसे अतिशयोक्ति माना हो लेकिन आज तक 1 लाख 5 हजार 664 पदों पर भर्ती की प्रकिया या तो पूरी हो हो गई या फिर चल रही है. हमने अबतक 55 हजार पदों पर भर्तियां कर ली हैं, आधे से अधिक लक्ष्य हमने पूरा कर लिया है, शेष भर्ती की प्रक्रिया भी चल रही है.  15 अगस्त तक 1 लाख से ज्यादा नौजवानों को शासकीय सेवा में आने का अवसर मिलेगा.

ये भी पढ़ें: आम आदमी पार्टी आज ग्वालियर-चंबल से करेगी MP में चुनावी अभियान का आगाज, केजरीवाल ये करेंगे अपील

ADVERTISEMENT

मामा के होने किसी कोई परेशानी नहीं होगी
हमें किसी की आंखों में आंसू नहीं रहने देना है बल्कि सबके चेहरे पर मुस्कान लाना है, ये मेरी जिद, जुनून और जज्बा है. बच्चों मैं तुम्हारा मामा हूं और तुमसे कह रहा हूं कि मध्यप्रदेश और भारत अपनी मां है और इस मां के दूध की लाज रखना बेहतर काम करके. मैं तुम्हारा मामा होने नाते कोई भी परेशानी नहीं आने दूंगा.

ADVERTISEMENT

50 हजार पदों पर और भर्ती होगी
मुख्यमंत्री ने कहा कि 43 हजार 640 पदों के परीक्षा परिणाम घोषित कर चुके हैं. 11 हजार 218 पदों के लिए परीक्षा कराई जा चुकी है, परिणाम तैयार हो रहे हैं. चार हजार 852 पदों पर परीक्षा कराने की प्रक्रिया चल रही है, और 23 हजार 16 पदों पर विज्ञापन जारी कर जल्द ही परीक्षा कराई जाएगी. 11 हजार 603 पदों के लिए जल्द विज्ञापन जारी होंगे. इतनी भर्तियां करने के बाद और 50 हजार पदों पर भर्ती की जाएगी.

ये भी पढ़ें: PM नरेंद्र मोदी आज देंगे आदिवासी राजनीति को नई दिशा, मध्यप्रदेश के शहडोल में चलेंगे ये बड़ा दांव

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT