mptak
Search Icon

MP में झमाझम बारिश, श्योपुर में नदी उफान पर; इन जिलों में IMD ने जारी किया रेड अलर्ट

खेमराज दुबे

ADVERTISEMENT

Weather update: Heavy rains continue in Madhya Pradesh, IMD issues alert for these districts
Weather update: Heavy rains continue in Madhya Pradesh, IMD issues alert for these districts
social share
google news

MP News: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में मानसून एक्टिव है, जिसकी वजह से लगातार बारिश (heavy Rain) हो रही है. कई जगहों पर नदी-नाले उफान पर आ गए हैं, कई जगहों पर बाढ़ (Flood) जैसी स्थिति है. मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों के भीतर ग्वालियर, चंबल और सागर संभाग के कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. वहीं कई जिलों में गरज-चमक के साथ मध्यम बारिश की संभावना जताई है.

मध्य प्रदेश में कई जगहों पर मूसलाधार बारिश हो रही है. श्योपर के विजयपुर में बारिश के चलते बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं. यहां सड़क मार्ग के बीच बने नदी के पुल को बाढ़ के पानी ने छू लिया है. वहीं क्वांरी नदी के सैलाब ने कस्बे की बस्तियों से लेकर बस स्टेंड को अपने आगोश में ले लिया है. प्रशासन ने इलाके में अलर्ट जारी कर नदी किनारे बसे घरों को खाली करा दिया है.

इन जिलों में बारिश का रेड अलर्ट!

मौसम विभाग ने श्योपुर कलां, शिवपुरी, निवाड़ी, टीकमगढ़, छतरपुर, अनुपपुर और डिंडोरी में बिजली के साथ भारी बारिश जारी रहने की संभावना है. वहीं नीमच, मुरैना, दतिया, पन्ना, सतना में बिजली गिरने के साथ मध्यम बारिश जारी रहने की संभावना है. मैहर, रीवा, सिंगरौली, सीधी, शहडोल और उमरिया में मध्य बारिश होने की संभावना है. इसके अलावा मंदसौर, रतलाम, उज्जैन, आगर, ग्वालियर, गुना, अशोकनगर, उत्तरी सागर, मंडला, कटनी, में हल्की गरज-चमक के साथ बारिश होने की संभावना है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

श्योरपुर में प्रशासन ने दी चेतावनी

श्योपुर (Sheopur) जिले के विजयपुर कस्बे में भारी बारिश (rain) के चलते कस्बे की सब्जी मंडी की कुछ दुकानें जल मग्न हो गई हैं, वहीं बस्ती के कई घरों में बाढ़ का पानी घुस रहा है. विजयपुर तहसील के प्रशासन और पुलिस ने अलर्ट मोड पर है. प्रशासन ने बस्ती वासियों को सुरक्षित स्थानों पर जाने की सलाह दी है. साथ ही सड़क मार्ग पर बने पुल से यातायात रोक दिया है. कुछ घरों को खाली भी करा लिया है, प्रशासन और बाढ़ राहत दल मौके पर डटे हैं.

ये भी पढ़ें: MP में मानसून एक्टिव: IMD ने भोपाल समेत 20 जिलों में दिया येलो अलर्ट, भिंड में भारी बारिश!

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT