mptak
Search Icon

बाघिन को पकड़ने के लिए सड़क किनारे बांधा बकरा, फिर हुआ वो जिससे मच गया हड़कंप

नवेद जाफरी

ADVERTISEMENT

mp news Tigress Rescue, Madhya Pradesh , Sehore News, Shahganj
mp news Tigress Rescue, Madhya Pradesh , Sehore News, Shahganj
social share
google news

Sehore Tigress Rescue: सीहोर जिले के शाहगंज (Shahganj) में उस समय हड़कंप मच गया जब सड़क किनारे एक बाघिन लोगों को दिखाई दी. आनन-फानन में इसकी सूचना वन विभाग को दी गई. मौके पर पहुंची टीम ने बाघिन को पकड़ने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया. बाघिन को पकड़ने के लिए वन विभाग के अमले ने कई पैंतरे चले, लेकिन फिर भी उसका रेस्क्यू करना मुश्किल हो गया.

जानकारी के अनुसार सीहोर जिले के शाहगंज बोधिनी मार्ग पर लोगों को बाघिन दिखाई दी. जिसके बाद हड़कंप मच गया. स्थानीय ग्रामीणों ने बाघिन की सूचना वन विभाग को दी. मौके पर पहुंचे टीम ने बाघिन को पकड़ने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया.

mp news Tigress Rescue, Madhya Pradesh , Sehore News, Shahganj

ये भी पढ़ें:  मध्य प्रदेश के जंगलों में यहां मिला 10 हजार साल पुराना ‘खजाना’, ये जान इतिहासकार भी हैरान

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ऐसे किया रेस्क्यू

सबसे पहले बाघिन को पकड़ने के लिए पिंजरे में बकरे को बांधा, ताकि बाघिन शिकार करे और उसे पकड़ा जा सके. लेकिन काफी समय तक बाघिन ने शिकार नही किया. बाघिन काफी सुस्त दिखाई दी. जिसके बाद अमले ने ट्रेंक्यूलाइजर किया और बाघिन को सुरक्षित पकड़ा और उसे भोपाल ले गए. भोपाल में चेकअप के बाद उसे वन विहार में छोड़ दिया जाएगा. बाघिन के पकड़े जाने के बाद लोगों ने राहत की सांस ली.

बाघिन का चेक अप किया जाएगा

मामले की जानकारी देते हुए वन विभाग के एसडीओ सुनील सैनी ने मीडिया को बताया कि रेस्क्यू कर लिया गया है.ट्रेंक्यूलाइजर किया और बाघिन को सुरक्षित पकड़ा गया. बाघिन की उम्र ज्यादा है. शरीर में इंफेक्शन लग रहा है. उसका चेकअप किया जाएगा, बाघिन की सूचना मिलने पर वन विभाग की टीम पहुंची. ये शिकार में असमर्थ लग रही थी. इसका रेस्क्यू कर पकड़ लिया है.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: मध्य प्रदेश के इस जिले में बनेगा देश का सबसे बड़ा टाइगर रिजर्व, विशाल एरिया में बसाए जाएंगे बाघ

ADVERTISEMENT

follow on google news
follow on whatsapp

ADVERTISEMENT