इंडियन एयरफोर्स ने की विमान क्रैश की पुष्टि, एक मुरैना में तो दूसरा राजस्थान के भरतपुर में गिरा

एमपी तक

ADVERTISEMENT

fighter plane crash Indian Air Force Morena News mp news Sukhoi mirage
fighter plane crash Indian Air Force Morena News mp news Sukhoi mirage
social share
google news

MP NEWS: इंडियन एयरफोर्स ने अब विमान क्रैश की पुष्टि कर दी है. इंडियन एयरफोर्स के पीआरओ एसपी सिंह ने बताया दो विमान क्रैश हुए हैं. एक सुखोई 30 तो दूसरा मिराज 2000 इस दुर्घटना में क्रैश हुए हैं. दोनों विमानों ने ग्वालियर एयरबेस से उड़ान भरी थी. विमान ट्रेनिंग मिशन पर थे. सुुखोई में दो पायलट थे तो मिराज काे सिर्फ एक पायलट उड़ा रहा था. मुरैना के पास जब दाेनों विमान वापस एयरबेस पर लौट रहे थे, तभी दोनों विमानों के विंग्स आपस में टकरा गए. जिसके बाद यह हादसा हुआ है.

घटना के बाद बताया गया है कि मुरैना के पहाड़गढ़ में मिराज विमान दुर्घटनाग्रस्त होकर गिरा है. उसमें जो पायलट था,वह इजेक्ट यानी बाहर नहींं निकल पाया और इसलिए पायलट ने विमान को शहर में गिरने से बचाने के लिए उसे मुरैना के पहाड़गढ़ के जंगल की तरफ क्रैश करा दिया. इस हादसे में मिराज मेंं सवार पायलट की मौत हो गई है. लेकिन वहीं सुखोई विमान को उड़ा रहे शेष दोनों पायलट अभी तक सुरक्षित बताए जा रहे हैं. जानकारी के अनुसार सुखोई विमान में सवार दोनों पायलट इजेक्ट करने में सफल रहे. जिसकी वजह से वे भी मुरैना के ही पहाड़गढ़ में ही पैराशूट से उतर गए. लेकिन उनका सुखोई विमान राजस्थान के भरतपुर में जाकर क्रैश हो गया. 

इंडियन एयफोर्स की रेसक्यू टीम पहुंची, हैलीकॉप्टर से लेकर पहुंचे मिलिट्री हॉस्पीटल
घटना के बाद जैसे ही मालूम चला कि दो पायलट सुरक्षित हैं और मुरैैना के पहाड़गढ़ के जंंगल में उतरे हैं तो इंडियन एयरफोर्स की रेसक्यू टीम मौके पर रवाना हुई. इंडियन एयरफोर्स ने जानकारी दी है कि दोनो पायलट घायल हैं लेकिन सुरक्षित हैं. एयरफोर्स ने दोनो पायलट को रेसक्यूू किया और उनको हैलीकॉप्टर से मिलिट्री हॉस्पीटल लेकर पहुंंचे हैं जहां पर उनका इलाज चल रहा है. इसके साथ ही इंडियन एयरफोर्स ने इस मामले में जांंच बैठा दी है. जांच टीम हादसेे के मूल कारणों का पता लगाएगी.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

सीएम शिवराज और कमलनाथ ने दुख जताया
विमान क्रैश दुर्घटना में एक पायलट के शहीद होनेे के मामले में अब मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने टि्वट करके दुख जताया है.सीएम शिवराज सिंह चौहान ने इस मामले में जिला प्रशासन को इंडियन एयरफोर्स का पूरा सहयोग करने के निर्देश भी दिए हैं. वहीं पूर्व मुख्ययमंत्री एवं प्रदेश कांंग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कमलनाथ ने भी टि्वट करके इस मामले में दुख जताया है.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT