mptak
Search Icon

मध्यप्रदेश से गुजरने वाली इस सड़क के लिए नितिन गडकरी ने क्यों मांगी माफी, जानें

हरिओम सिंह

ADVERTISEMENT

nitin gadkari mp news national highway
nitin gadkari mp news national highway
social share
google news

mp news: मध्यप्रदेश की एक सड़क ऐसी है, जिसके लिए केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गड़करी को राज्यसभा में माफी मांगनी पड़ गई. ये सड़क है सीधी-सिंगरोली नेशनल हाईवे नंबर 39. सीधी-सिंगरोली नेशनल हाईवे 39 का निर्माण पिछले 15 साल से हो रहा है. लेकिन अभी तक पूरा नहीं हो सका. पिछले दो दिन से हो रही बारिश के चलते पूरे नेशनल हाईवे कीचड़ से सराबोर हो गया है. आलम यह है कि कई गाड़ियां या तो फंस जाती है या तो पलट जाती हैं.

आपको बता दें कि रीवा से रांची को जोड़ने वाला सीधी-सिंगरौली नेशनल हाईवे 39 की लंबाई 110 किलोमीटर है. पिछले 15 वर्ष से कार्य जारी है. लेकिन अभी तक पूरा नहीं हो पाया. इसका कार्य पहले गैमन इंडिया कंपनी को मिला था लेकिन बीच में ही कंपनी काम को अधूरा छोड़कर चली गई. दोबारा टेंडर हुआ तो तिरुपति कंस्ट्रक्शन कंपनी 2 वर्ष बीत जाने के बाद भी काम पूरा नहीं कर सकी है.

बीते दिन राज्यसभा सांसद अजय प्रताप सिंह ने इस मामले को राज्यसभा में उठाया था जिस पर नितिन गडकरी ने कहा था कि इस सड़क को लेकर मैं खुद बहुत गिल्टी फील कर रहा हूं. क्योंकि इस सड़क का कार्य पिछले 15 वर्ष से चल रहा है. टेंडर कैंसिल होने के कारण कई परेशानियों का सामना करने के बाद दोबारा टेंडर हुआ, उसके बाद जो भी ठेकेदार आए वे समय से काम नहीं कर पा रहे हैं. हालांकि नितिन गडकरी ने दावा किया है कि दिसंबर 2023 तक 99 फ़ीसदी काम पूरा हो जाएगा.

लोगों ने एमपी तक को बताई अपनी परेशानी

इस सड़क को लेकर जब लोगों से बात की गई तो उनका कहना है कि नेशनल हाईवे के चलते कभी समय से लोग अपने गंतव्य तक नहीं पहुंच पाते हैं. मरीज को अगर अस्पताल ले जाना पड़े तो बीच में ही दम तोड़ देता है. 2 घंटे का सफर 4 घंटे में पूरा होता है. कई गाड़ियों पार्ट्स रोज आए दिन सड़क में टूट जाते हैं, जिसकी चलते वाहन मालिकों को भी परेशानी उठाना पड़ रही है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ये भी पढ़ें- अंजू के पाकिस्तान में निकाह करने से भड़के ‘मायके’ के लोग, बोले- वो जानती है लौटने पर क्या होगा?

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT