mptak
Search Icon

ठंड से मध्यप्रदेश कांपा, 16 से अधिक शहरों में नहीं निकल रही धूप, ग्वालियर में कश्मीर जैसी ठंड

एमपी तक

ADVERTISEMENT

25_10_2021-cold_demo1-696x522
25_10_2021-cold_demo1-696x522
social share
google news

MP Weather Update: मध्यप्रदेश में लगातार ठंड का प्रकोप बना हुआ है. मध्यप्रदेश में देश के कई राज्यों से अधिक ठंड इस वक्त पड़ रही है. लगातार कई शहर कोहरे की चादर में लिपटे हुए दिख रहे हैं. मौसम विभाग से मिले डाटा के अनुसार मध्यप्रदेश के 16 से अधिक शहरों में बीते 24 घंटे से धूप ही नहीं निकली है. प्रदेश में सबसे अधिक ठंडा शहर इस वक्त ग्वालियर है जहां पर लोग कश्मीर जैसी ठंड महसूस कर रहे हैं.

हाड़ कंपा देने वाली सर्दी ने पूरे मध्यप्रदेश को परेशान कर रखा है. ग्वालियर, भोपाल, उज्जैन सहित 21 शहरों में मध्यम से घना कोहरा छाया हुआ है. मध्यप्रदेश में इस समय वेस्टर्न डिस्टरबेंस की वजह से ऐसा माैसम लगातार बना हुआ है. ग्वालियर, नौगांव, गुना, रतलाम, सागर, खजुराहो सहित 6 शहरों में अधिकतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस से कम बना हुआ है. ग्वालियर में अधिकतम तापमान 14.5 डिग्री सेल्सियस तो उज्जैन में 22 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है.

भोपाल में अधिकतम तापमान 23.9 डिग्री सेल्सियस तो वहीं इंदौर में 25.2 डिग्री और जबलपुर में 27.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. इस प्रकार मध्यप्रदेश के अलग-अलग शहरों में इस समय ठंड का कहर गिर रहा है. तेज ठंड पड़ने के साथ बेहद सर्दीली हवाएं भी चल रही हैं, जिसकी वजह से ठंड का प्रकोप बढ़ गया है.

भोपाल में हल्की बारिश

राजधानी भोपाल में गुरुवार रात को हल्की बारिश हुई. मौसम विभाग ने बताया कि 5 और 6 जनवरी को बूंदाबांदी हो सकती है. जबकि 7 जनवरी को मौसम के साफ रहने का अनुमान लगाया जा रहा है. बारिश होने की वजह से तापमान में गिरावट दर्ज की गई है और भोपाल में भी इस बार लोग अधिक ठंड महसूस कर रहे हैं.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

बच्चों और बुजुर्गों के लिए बढ़ गई परेशानी

तेज ठंड की वजह से छोटे बच्चे और बुजुर्गों के लिए परेशानी बढ़ गई है. उनको बेहद तकलीफ का सामना करना पड़ रहा है. बच्चें और बुजुर्ग सर्दी-जुकाम से ज्यादा परेशान हैं और डॉक्टरों के पास सर्दी-जुकाम के साथ ही ठंड लगने की बीमारी वाले मरीजों की संख्या में इजाफा हो गया है.

ये भी पढ़ें- फिल्म ’12वीं फेल’ के रियल हीरो-हीरोइन से सुनिए उनकी शादी में सब्जी खत्म होने का वो मजेदार किस्सा

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT