mptak
Search Icon

MP Weather : MP में नहीं थम रही बारिश, मौसम विभाग ने भोपाल-इंदौर समेत इन 21 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट किया जारी!

एमपी तक

ADVERTISEMENT

मौसम मध्य प्रदेश
मौसम मध्य प्रदेश
social share
google news

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में मौसम ने ऐसी करवट बदली की मई माह में लगातार बारिश से ठंडी जैसा मौसम बना हुआ है. प्रदेश भर में बीते एक सप्ताह से भी अधिक से बारिश का दौर जारी है. जो फिलहाल अभी थमता दिखाई नहीं दे रहा है. मौसम विभाग की माने तो अगले 48 घंटो तक प्रदेश का मौसम ऐसा ही बना रहने का अनुमान है. मौसम विभाग की ओर से सबसे ज्यादा बारिश पश्चिमी एमपी के बड़वानी में 23 मिमी दर्ज की है. तो कई जगहों पर भारी ओलावृष्टि भी देखी गई है. 

मौसम विभाग की माने तो मध्यप्रदेश में अगले 2 दिन भारी बारिश-आंधी का दौर रहने वाला है. बुधवार को भोपाल-इंदौर समेत 21 जिलों में बारिश-आंधी का अलर्ट जारी किया गया है. तो वहीं बारिश के साथ 17-18 मई को प्रदेश के उत्तरी हिस्से यानी, ग्वालियर-चंबल संभाग में हीट वेव (गर्म हवाएं) के साथ भीषण गर्मी पड़ सकती है. 

आज इन जिलों में होगी बारिश

मौसम विभाग की तरफ से राजधानी भोपाल, इंदौर, खरगोन, खंडवा, बुरहानपुर,  नरसिंहपुर, सागर, दमोह, पन्ना, कटनी, रायसेन, नर्मदापुरम, बैतूल, पांढुर्णा, छिंदवाड़ा, उमरिया, डिंडोरी, मंडला, सिवनी और बालाघाट में मौसम में बदलाव का अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग की माने तो यहां तेज हवाओं के साथ बारिश हो सकती है. 

मध्य प्रदेश में दो तरह का मौसम

मध्य प्रदेश भर में इस समय दो तरह का मौसम बना हुआ है. कई जगहों पर भीषण बारिश तो कई जगहों पर भीषण गर्मी का दौर जारी है. मंगलवार को प्रदेश का सबसे गर्म जिला दतिया रहा, यहां दिन का तापमान 43.2 डिग्री दर्ज किया गया. इसके साथ ही ग्वालियर चंबल क्षेत्र में भी मौसम की दोहरी मार देखने को मिल रही है. तो कहीं कहीं सुबह से धूप का प्रकोप तो शाम होते होते भीषण बारिश हो रही है. जिससे लोग बीमार हो रहे है. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ये भी पढ़ें: हरदा: BJP नेता के बेटे की दबंगई! युवक पर कट्टा तानकर कर दी दनादन फायरिंग, फिर हुआ ये हाल...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT