mptak
Search Icon

MP Weather: मध्य प्रदेश में नहीं थम रहा बारिश-ओलावृष्टि का सिलसिला, गुना-रायसेन समेत इन जिलों में IMD का अलर्ट

एमपी तक

ADVERTISEMENT

मध्य प्रदेश में बारिश-ओलावृष्टि का कहर
मध्य प्रदेश में बारिश-ओलावृष्टि का कहर
social share
google news

Madhya Pradesh Weather: मध्य प्रदेश में मौसम (Mausam) का रंग बदला हुआ है. बारिश (Rain) और ओलावृष्टि (Hailstrom) थमने का नाम नहीं ले रही है. शुक्रवार को राजधानी भोपाल और इंदौर समेत प्रदेशभर में कई जगहों पर तेज हवाओं के साथ जोरदार बारिश देखने को मिली. ओलावृष्टि से कई जगहों पर सड़कों ने सफेद चादर ओढ़ ली और नजारा कश्मीर की तरह खूबसूरत हो गया, तो कहीं बारिश ने आम लोगों की मुसीबत बढ़ा दी है. मौसम विभाग ने आने वाले कुछ दिनों तक ऐसा ही मौसम रहने का अनुमान जताया है. शनिवार को भी कई जगहों पर बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.

पश्चिमी विक्षोभ (Western disturbance) के सक्रिय होने से मध्य प्रदेश में मौसम का मिजाज बदला हुआ है. साइक्लोनिक सर्कुलेशन और ट्रफ लाइन गुजरने की वजह से बारिश-ओले का स्ट्रॉन्ग सिस्टम सक्रिय है, जिसकी वजह से एमपी में बारिश हो रही है. 

बारिश-ओलावृष्टि ने बढ़ाई परेशानी

मध्य प्रदेश में मौसम का मिजाज बदला हुआ है. कहीं आंधी-तूफान ने तांडव मचाया है तो कहीं बारिश और ओलावृष्टि का कहर देखने को मिल रहा है. पिछले 24 घंटे के दौरान राजधानी भोपाल, इंदौर, देवास, उज्जैन, रतलाम, गुना, रायसेन, विदिशा, उमरिया, नर्मदापुरम, हरदा और खरगोन जिलों में तेज हवाओं और आंधी के साथ जोरदार बारिश देखने को मिली. बता दें कि तेज हवा, बारिश और ओलावृष्टि से फसलों को बहुत नुकसान पहुंचा है.

इन जिलों में बारिश का अलर्ट!

मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा, विदिशा, अनूपपुर, अशोकनगर, बैतूल, नर्मदापुरम, पांढुर्णा, सिवनी, सीहोर, नरसिंहपुर, सागर, डिंडोरी, रायसेन और गुना में तेज हवा के साथ जोरदार बारिश की संभावना है. वहीं मौसम विभाग ने राजगढ़, मंडला, आगर-मालवा, उमरिया, मुरैना, नीमच, निवाड़ी, पन्ना, टीकमगढ़, सतना, शहडोल, शाजापुर, श्योपुरकलां, शिवपुरी, खंडवा, बालाघाट, भिंड, भोपाल, बुरहानपुर, छतरपुर, दमोह, दतिया, देवास, ग्वालियर, हरदा, कटनी, जबलपुर और इंदौर जिलों में कहीं-कहीं हल्की बारिश की संभावना जताई है.
 

यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT