mptak
Search Icon

MP Budget 2024: बीजेपी की जीत के बाद छिंदवाड़ा पर मेहरबान हुए CM मोहन यादव, बजट में दिया ये बड़ा तोहफा!

एमपी तक

ADVERTISEMENT

उपचुनाव चुनाव से पहले छिंदवाडा को मिली सौगात
social share
google news

MP Budget 2024: बुधवार को मध्य प्रदेश की मोहन सरकार का पहला पूर्णकालिक बजट प्रस्तुत किया गया. यह बजट 3 लाख 65 हजार 67 करोड़ रुपये का है और पिछले बजट से 16% अधिक है. इस बजट में कोई नया टैक्स नहीं जोड़ा गया है. इस बजट में छिंदवाड़ा की अमरवाड़ा विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव से पहले छिंदवाड़ा जिले को 100 करोड़ रूपये की सौगात मिली है. इस राशि से छिंदवाड़ा के रूके हुए कामों को कराया जाएगा.

जानकारी के मुताबिक बजट में मेडीकल कॉलेज और भोई संग्रहालय को भी विशेष बजट आवंटित किया गया है. जिसके बाद यहां पर अटके हुए सभी काम शुरू हो जाएंगे. इसके साथ ही कई सड़को को लेकर भी राशि दी गई है. आपको बता दें कि पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ मोहन सरकार के इस बजट को विश्वासघाती बजट बता चुके हैं.

उपचुनाव से पहले छिंदवाड़ा को मिला तोहफा

आपको बता दें कि आने वाले 10 तारीख को छिंदवाड़ा जिले की अमरवाड़ा विधानसभा सीट पर उपचुनाव होने वाला है. बीजेपी और कांग्रेस इस चुनाव को किसी भी कीमत पर जीतना चाहते हैं. यही कारण है कि कांग्रेस नेता छिंदवाड़ा में डेरा डाले हुए हैं तो वहीं बीजेपी भी प्रचार प्रसार में कोई कसर नहीं छोड़ रही है. अब देखना होगा कि कांग्रेस नेता कमलनाथ अपना दबदबा कायम रख पाते हैं या फिर बीजेपी इस सीट को अपने पाले में लाने में सफल होती है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

पीसीसी चीफ ने बजट को बताया कर्ज का बजट

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने कहा कि "मप्र सरकार ने करप्शन करने का अलग बजट बनाया है और देश, प्रदेश की जनता को आंखो में धूल झोकनें के लिए अलग बजट है. कर्ज, क्राइम और करप्शन की सरकार है, लूट की छुट की सरकार है, घाटे का बजट लाने की सरकार है. उन्होंने कहा कि प्रदेश में बच्चे भूख से मर रहे हैं. गरीबी की वजह से परिवार आत्महत्या कर रहा है. 

ये भी पढ़ें: MP Budget 2024: शिवराज की इस योजना के लिए मोहन सरकार ने खोला खजाना, मिला इतना बड़ा बजट?

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT