mptak
Search Icon

Char Dham Yatra: चारधाम यात्रा में MP के तीन श्रद्धालुओं की मौत, सीएम मोहन ने किया मुआवजे का ऐलान

रवीशपाल सिंह

ADVERTISEMENT

सीएम मोहन यादव
सीएम मोहन यादव
social share
google news

MP News: उत्तराखंड में चारधाम यात्रा शुरू हो चुकी है. इसी के साथ ही चार धाम यात्रा के लिए बेकाबू भीड़ पहुंच रही है. इसी बेकाबू भीड़ के कारण प्रशासन ने अगले 2 दिनों के लिए चार धाम यात्रा के रजिस्ट्रेशन पर रोक लगा दी है. भीड़ का आलम यह है कि लोग खुले में रात गुजारने के लिए मजबूर हैं. यही कारण है बदइंतजामी और मुश्किलों के कारण अभी तक कुल 11 यात्री चार धाम यात्रा में अपनी जान गंवा चुके हैं. जिनमें मध्यप्रदेश के तीन श्रद्धालु भी शामिल हैं. जो यात्रा के दौरान भीड़ में फंस गए थे. जिनसे उनकी मौत हो गई. इस पूरी घटना को लेकर सीएम मोहन यादव ने दुख प्रकट किया है. 

सीएम मोहन ने किया मुआवजे का ऐलान

सीएम मोहन यादव ने अपने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट कर कहा कि "‘चार धाम यात्रा पर गए मध्यप्रदेश के तीन श्रद्धालुओं के जाम में फंसने से हुए असामयिक निधन का समाचार अत्यंत दुखद एवं पीड़ादायक है, ईश्वर दिवंगत आत्माओं की शांति एवं परिजनों को यह गहन दुःख सहने की शक्ति प्रदान करें' 'मृतकों के परिवारजनों को मध्यप्रदेश शासन की ओर से 4-4 लाख रुपए की अंतरिम सहायता राशि प्रदान की जायेगी' 

हेल्प लाइन नंबर शुरु

 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

यात्रा में फंसे प्रदेश के श्रद्धालुओं के लिए हेल्प लाइन नं. 011-26772005 , 0755-2708055 एवं 0755-2708059 जारी किया गया है. किसी भी प्रकार की समस्या होने पर सहायता के लिए इस नंबर पर संपर्क कर सकते हैं.

 

 

बेकाबू भीड़ के कारण बिगड़ रहीं व्यवस्थाएं

चार धाम यात्रा 10 मई को शुरू हुई थी. आज यात्रा का छटंवा दिन है, अभी तक 11 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं, तो वहीं कई लोग अभी भी वहां फंसे हुए हैं. जिनके लिए अब एमपी सरकार ने हेल्प लाइन नंबर जारी किए हैं. ये पूरे हादसे बेकाबू भीड़ के कारण हो रहे हैं. अचानक पहुंची इतनी भीड़ से पूरी व्यवस्थाएं चरमरा गईं हैं. यही कारण है कि अगले 2 दिनों के लिए प्रशासन ने चार धाम यात्रा के रजिस्ट्रेशन पर रोक लगा दी है. 

ये भी पढ़ें:MP Weather: मौसम विभाग ने जारी की बारिश की चेतावनी, इन जिलों के लिए किया अलर्ट जारी

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT