mptak
Search Icon

MP News: सूबे में किसी की भी बने सरकार, इन 10 जिलों के अफसरों पर गाज गिरनी तय!

एमपी तक

ADVERTISEMENT

mp election 2023 mp politics mp news election commission mp news mp news update mp breaking news
mp election 2023 mp politics mp news election commission mp news mp news update mp breaking news
social share
google news

MP Election 2023: मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव खत्म हो चुके हैं, अब सबको इंतजार परिणामों का है, तो वहीं दूसरी तरफ प्रदेश के कई अफसरों की नींद उड़ रखी है. फिर चाहे सरकार बीजेपी की बने या फिर कांग्रेस की अधिकारियों पर गाज तो गिर कर ही रहेगी. ऐसा हम इस लिए कह रहे हैं क्योंकि दोनों ही दलों ने कुछ IAS अफसर और कलेक्टर को लेकर शिकायत की है. मतलब साफ है सरकार किसी की भी बने कुछ अधिकारियों पर गाज गिरनी तय है.

मध्य प्रदेश में वोटिंग के बाद शिकायतों का सिलसिला शुरू हो चला है. बीजेपी ने 4 कलेक्टरों की शिकायत की है. तो वहीं कांग्रेस ने 8 कलेक्टरों की चुनाव आयेाग में शिकायत दर्ज कराई है.

बीजेपी ने किन कलेक्टरों की शिकायत दर्ज कराई?

भारतीय जनता पार्टी और उनके नेता पूरे चुनावी माहौल में प्रशासनिक अमले पर भेदभाव वाली कार्रवाई करने का आरेाप लगाते नजर आए हैं, भले ही इस समय उनकी सरकार प्रदेश में है लेकिन फिर भी 4 जिलों के कलेक्टरों की शिकायत दर्ज कराई गई है. इनमें छतरपुर, नरसिंपुर, रतलाम, भिंड कलेक्टर की शिकायत दर्ज कराई है. इसके अलावा निवाड़ी SP अंकित जायसवाल की भी शिकायत की है. bjp ने आरोप लगाया कि ये सिर्फ भारतीय जनता पार्टी के लोगों पर ही कार्रवाई करते हैं.

इन कलेक्टरों से दोनों ही दल नाखुश

पूरी चुनाव के दौरान कई जगह से मारपीट और हमले की खबरे सामने आई थी. तो कई जगह बीजेपी के कार्यकर्ताओं और कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर मामला दर्ज किया गया था. इसी को देखते हुए बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही दलों ने चुनाव आयेाग भिंड, दतिया, सतना, सीधी कलेक्टर की शिकायत की है. इन अफसरों को मतगणना से पहले हटाए जाने की मांग की गई है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

कांग्रेस ने इन कलेक्टरों की शिकायत दर्ज कराई

सागर जिला और बुंदेलखंड अंचल बीजेपी का गढ़ माना जाता है यही कारण है कि यहां कांग्रेस हमेशा से प्रशासन पर दोयम कार्रवाई के आरोप लगाती रहती है. इस बार भी कांग्रेस ने यहां के कलेक्टर दीपक आर्या की शिकायत चुनाव आयोग में दर्ज कराई है. इसके अलावा कांग्रेस नेताओं ने अशोकनगर कलेक्टर और मुरैना एसपी की भी शिकायत की है.

मतलब साफ है परिणाम कांग्रेस या फिर बीजेपी किसी के भी पक्ष में आए लेकिन अफसरों पर गाज गिरना तय है.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: कृषि मंत्री कमल पटेल को सता रहा हार का डर? क्यों अपने ही नेताओं को बताया आस्तीन का सांप

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT