mptak
Search Icon

MP PSC Result: लड़कियों ने मारी बाजी, टॉप 10 में 7 बेटियां, उज्जैन के भाई-बहन की सबसे अधिक चर्चा

एमपी तक

ADVERTISEMENT

Madhya Pradesh Public Service Commission
Madhya Pradesh Public Service Commission
social share
google news

MP PSC 2021 Result: मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग ने एमपी पीएससी 2021 बैच का फाइनल रिजल्ट जारी कर दिया है. टॉप 10 में से 7 बेटियां हैं, जिन्होंने बाजी मारी है और डिप्टी कलेक्टर बनी हैं. वहीं उज्जैन के भाई-बहन की बहुत चर्चा है. इन दोनों का ही एक साथ डिप्टी कलेक्टर पद के लिए सिलेक्शन हुआ है.

गुरुवार शाम को एमपी पीएससी ने फाइनल सूची जारी की. ओबीसी आरक्षण का मामला कोर्ट में लंबित होने की वजह से इस बार भी 87 प्रतिशत उम्मीदवारों का ही परिणाम सामने आया है. टॉप 10 की सूची में 7 सिर्फ बेटियां हैं. इसी तरह कुल 24 डिप्टी कलेक्टर में से 12 डिप्टी कलेक्टर बेटियां बनी हैं. रायसेन जिले की अंकिता पाटकर ने 1575 में से 942 अंक हासिल कर पहले स्थान पर आई हैं.

लेकिन इस सूची में जिनकी सबसे अधिक चर्चा हो रही है, वह हैं उज्जैन के भाई-बहन की जोड़ी जो एक साथ डिप्टी कलेक्टर पद के लिए चयनित हुए हैं. उज्जैन की राजनंदनी ठाकुर और उनके भाई अर्जुन सिंह ठाकुर का चयन एक साथ डिप्टी कलेक्टर पद के लिए हुआ है. जिसके बाद से ही दोनों भाई-बहन पूरे मध्यप्रदेश में छा गए हैं.

ये हैं एमपी पीएससी 2021 के टॉपर्स

रैंक- नाम 

1- अंकिता पाटकर

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

2- अमित कुमार सोनी

3- पूजा चौहान

ADVERTISEMENT

4- मनीषा जैन

ADVERTISEMENT

5- प्रियंक मिश्रा

6- प्रियल यादव

7- आशिमा पटेल

8- रितु चौरसिया

9- सृजन श्रीवास्तव

10- ज्योति राजोरे

ये भी पढ़ें- MP Weather: मध्य प्रदेश में आज बारिश का ऑरेंज अलर्ट, कई जगह ओले गिरने के आसार, जानें अपने जिले का हाल

इस रिजल्ट के बाद मध्यप्रदेश को मिलेंगे कितने अधिकारी?

इस रिजल्ट के सामने आने के बाद मध्यप्रदेश को 24 डिप्टी कलेक्टर, 13 डीएसपी, जिला पंजीयक, सहायक संचालक, वाणिज्य कर अधिकारी, श्रम अधिकारी, मुख्य नगर पालिका अधिकारी, अतिरिक्त सहायक विकास आयुक्त, नायब तहसीलदार, सहायक श्रम अधिकारी, वाणिज्यिक कर निरीक्षक सहित 243 नए अधिकारी मिलने जा रहे हैं.

ये भी पढ़ें- MP Jobs Alert: सुरक्षा सैनिक और सुपरवाइजर भर्ती के लिए 7 जून से भिंड में कैंप, 15 जून तक इन शहरों में रोजगार श‍िविर

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT