mptak
Search Icon

MP Weather Update: MP में बारिश बन रही जानलेवा, सिवनी में अचानक आई बाढ़ तो घरों से भागे लोग

पुनीत कपूर

ADVERTISEMENT

MP Weather News
MP Weather News
social share
google news

MP Weather News: मध्यप्रदेश में इस समय मूसलाधार बारिश हो रही है. कई नदी-नाले उफान पर बह रहे हैं. सिवनी जिले में तो एक बरसाती नदी में बाढ़ ही आ गई, जिसके बाद नदी किनारे रहने वाले लोगों को प्रशासन द्वारा सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया गया. मध्य प्रदेश के सिवनी में आज नदी में आई बाढ़ से सैकड़ों एकड़ फ़सल ख़राब हो गई. कुरई ब्लॉक के बदलपार गांव में सुबह 4 घंटे हुई मूसलाधार बारिश की वजह से नेवरी नदी में बाढ़ आ गई.

नदी का बहाव इतना ज़्यादा था कि नदी के किनारे पर खेतों से होकर पानी बहता रहा और खेतों में लगी मक्के की फसल पूरी तरह ख़राब हो गई. नेवरी नदी बरसाती नदी है, जिसमें सालभर पानी नहीं बहता लेकिन आज लगातार बारिश की वजह से उफ़ान आ गया. दोपहर तक नदी का पानी उतर गया लेकिन तब तक 9 गांवों के सैकड़ों किसानों की फसल तबाह हो चुकी थी.

मौके पर पहुंचे कुरई के तहसीलदार शशांक मेश्राम ने बताया कि "क़रीब 9 गांवों में फसलों को नुक़सान की सूचना मिली है, पटवारी और कृषि विभाग का दल कल से सर्वे करेगा. 300 किसानों की 400 एकड़ फसल को नुक़सान पहुँचा है." बादलपार, मोहगांव, तीतरी, सपापार, बुड्ढी समेत 9 गांवों में फसल को नुक़सान हुआ है.

IMD का अलर्ट, अभी नहीं मिलेगी राहत

इधर मौसम वैज्ञानिकों ने मध्यप्रदेश में अभी और जोरदार बारिश होने का अनुमान जताया है. मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार साइक्लोनिक सर्कुलेशन और ट्रफ लाइन के एक्टिव होने की वजह से अभी लगातार बारिश का दौर जारी रहेगा. बुधवार को दमोह, भोपाल, ग्वालियर, पचमढ़ी, शिवपुरी में बारिश हुई है. हालांकि कई जिलों में तेज धूप भी निकली है और उमस का मौसम भी बना रहा है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

एमपी के 16 जिलों में तेज बारिश का अलर्ट

मौसम वैज्ञानिकों ने मध्यप्रदेश के 16 जिलों में तेज बारिश का अलर्ट जारी किया है. छतरपुर, पन्ना, मंडला, बालाघाट, सिवनी, छिंदवाड़ा, पांढुर्णा, खंडवा, बुरहानपुर, खरगोन, बड़वानी, धार, रतलाम, झाबुआ, अलीराजपुर, ग्वालियर में तेज बारिश का अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के अनुसार मध्यप्रदेश में फिलहाल बारिश का मौसम लगातार जारी रहने वाला हैॅ.

ये भी पढ़ें- MP Weather: MP में नहीं रूक रहा बारिश का कहर, IMD ने 20 जिलों के लिए जारी किया भारी बारिश का अलर्ट

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT