mptak
Search Icon

MP Weather: मध्य प्रदेश के इन जिलों में IMD ने जारी किया ऑरेंज और यलो अलर्ट जारी, जानें कैसा रहने वाला है मौसम का हाल

एमपी तक

ADVERTISEMENT

MP_weather
MP_weather
social share
google news

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में इन दिनों प्रदेश वासियों को मौसम की दौहरी मार झेलनी पड़ रही है. प्रदेश कई जिलों में भीषण गर्मी तो कई जिलों बारिश का दौर जारी है. मध्य प्रदेश में मानसून 15 तारीख को दाखिल होने वाला था. पर यह अभी भी एंटर नहीं हुआ है. मौसम विभाग की माने तो यह 19 या 20 तारीख को प्रदेश में एंटर हो सकता है. 

जानकारी के मुताबिक अरब सागर और बंगाल की खाड़ी में ब्रांच कमजोर होने से मानसून​​​​ गुजरात में ठहरा हुआ है. इसके कारण 15 जून तक यह मध्यप्रदेश में एंटर नहीं हुआ है. अब यह 19-20 जून तक बालाघाट, डिंडोरी से मध्यप्रदेश में आ सकता है. उधर, भोपाल में सोमवार तड़के से ही तेज हवा के बाद बारिश हो रही है. राजधानी भोपाल के अलावा भी प्रदेश के कई जिलों में बारिश का दौर जारी है. 

 

 

मौसम विभाग का अलर्ट जारी

मौसम विभाग की तारफ से जबलपुर, दमोह, नरसिंहपुर, सिवनी, बालाघाट, छिंदवाड़ा, पांढुर्णा, बैतूल, हरदा, खंडवा, बुरहानपुर और खरगोन में आंधी, बारिश का ऑरेंज अलर्ट है. निवाड़ी, छतरपुर, सतना, रीवा, मऊगंज, सीधी और मैहर में गर्मी का असर देखने को मिलेगा. मौसम विभाग की माने तो इन जिलों में लू का यलो अलर्ट है. 

इन जिलों में यलो अलर्ट जारी

मौसम विभाग की तरफ से भोपाल, इंदौर, उज्जैन, ग्वालियर, मुरैना, श्योपुरकलां, शिवपुरी, गुना, अशोकनगर, विदिशा, सागर, रायसेन, नर्मदापुरम, सीहोर, राजगढ़, शाजापुर, देवास, आगर-मालवा, बड़वानी, अलीराजपुर, झाबुआ, धार, रतलाम, पन्ना, कटनी, उमरिया, अनूपपुर, मंडला और डिंडोरी में आंधी, गरज-चमक का यलो अलर्ट जारी किया गया है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ये भी पढ़ें: MP: शराब फैक्ट्री में बाल श्रमिकों से करवाया जा रहा था काम, सीएम के एक्शन के बाद कई अफसरों पर गिरी गाज

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT