mptak
Search Icon

MP Weather News: मध्यप्रदेश के इन 13 जिलों में मौसम विभाग ने भारी बारिश का अलर्ट किया जारी, जानें पूरा हाल

एमपी तक

ADVERTISEMENT

यूपी में कई जगहों पर भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है.
यूपी में कई जगहों पर भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है.
social share
google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

मध्यप्रदेश के हर जिले में पहुंच चुका है मानसून

point

मध्यप्रदेश के अधिकतर जिलों में हो रही है जोरदार बारिश

point

बारिश अच्छी होने की वजह से यहां मौसम काफी खुशनुमा हो गया है

MP Weather News: मौसम विभाग ने मध्यप्रदेश के 13 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. इसके साथ ही गुरुवार को भी मध्यप्रदेश के अधिकतर इलाकों में जोरदार बरसात हुई है. जोरदार बारिश की वजह से मध्यप्रदेश का मौसम खुशनुमा हो गया है. लेकिन भारी बारिश की वजह से कई शहरों के नदी-नाले भी ओवर फ्लो होने लगे हैं. जिसके कारण लोगों को कई तरह की असुविधाएं भी हो रही हैं.

गुरुवार को भी बारिश, आंधी और बिजली गिरने की घटनाएं भी हुईं. सतना में 9 घंटे में 2 इंच तक बारिश हो गई. वहीं भोपाल, इंदौर, धार, गुना, ग्वालियर, नर्मदापुरम, खंडवा, रतलाम, उज्जैन, छिंदवाड़ा, दमोह, जबलपुर, मंडला, छतरपुर, सिवनी, टीकमगढ़, उमरिया, बालाघाट में भी बारिश हुई है.

इन 13 जिलों के लिए जारी हुआ भारी बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग ने 13 जिलों के लिए भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. इनमें गुना, अशोकनगर, आगर मालवा, राजगढ़, छतरपुर, पन्ना, सागर, दमोह, शहडोल, मैहर, कटनी, मऊगंज, सीधी जिले शामिल हैं. ये वो जिले हैं जिनमें अगले 24 घंटे में भारी बारिश होने की संभावना जताई गई है. बीते कुछ दिनों से मध्यप्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश हो रही है. जिसके कारण सड़कों से लेकर नालों तक में पानी लबालब होकर बह रहा है.

भारी बारिश में खुल रही है कई नगर निगम की पोल

भारी बारिश की वजह से कई शहरों की नगर निगम की पोल भी खुल रही है. इंदौर, ग्वालियर, जबलपुर, सतना आदि शहरों में बारिश की वजह से कई इलाकों में जलभराव की स्थिति बन रही है. इसके कारण लोगों को कई तरह की दिक्कतें झेलना पड़ रही हैं. ये साफ दिखा रहा है कि इन शहरों के नगर निगम ने ड्रैनेज और सीवर सफाई को लेकर कोई काम नहीं किया और अब बारिश में शहर की सड़कों पर पानी भर रहा है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ये भी पढ़ें- MP Weather: मध्य प्रदेश में अब होगी मूसलाधार बारिश, मौसम विभाग ने इन जिलों में किया भारी बारिश का अलर्ट जारी

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT