mptak
Search Icon

MP Weather Report: तपती गर्मी के बीच तेज आंधी के साथ हो रही झमाझम बारिश, हरदा-बैतूल समेत 12 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट!

एमपी तक

ADVERTISEMENT

mptak
social share
google news

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में तपती गर्मी के बीच बेमौसम बारिश कहर बरसा रही है. सोमवार को कई जगहों पर जोरदार बारिश देखी गई. कुछ जगहों पर ओलावृष्टि हुई, तो वहीं कुछ इलाकों में तेज हवा और आंधी ने तांडव मचाया. मौसम विभाग ने आज राजधानी भोपाल समेत 32 जिलों में तेज आंधी-तूफान के साथ बारिश के आसार जताए हैं.

तेज हवाओं के साथ बारिश का अलर्ट!

मौसम विभाग ने आज मध्य प्रदेश के 12 जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. पांढुर्ना, बालाघाट, मंडला, सिवनी, छिंदवाड़ा, बैतूल, हरदा, बुरहानपुर, खंडवा, खरगोन, बड़वानी और अलीराजपुर जिलों में तेज बारिश के आसार जताए हैं. इन जिलों में 50 किलोमीटर तक की रफ्तार से हवाएं चलेंगी और गरज-चमक के साथ तेज बारिश की संभावना है. मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है.

इन जिलों में येलो अलर्ट!

मौसम विभाग के मुताबिक, भोपाल, विदिशा, रायसेन, सीहोर, नर्मदापुरम,  झाबुआ, धार, इंदौर, रतलाम, उज्जैन, देवास, मंदसौर, नीमच, डिंडोरी, कटनी, जबलपुर, नरसिंहपुर, पन्ना, दमोह, सागर जिलों में बारिश की संभावना है. इन जिलों में येलो अलर्ट जारी किया गया है. यहां हल्की आंधी और गरज-चमक के साथ बारिश की संभावना जताई गई है.

यहां बारिश ने मचाया तांडव

सोमवार को गुना, रतलाम और खरगोन समेत कई जिलों में तेज हवाओं के साथ जोरदार बारिश हुई. रतलाम में इतनी तेज हवा चली कि मतदान केंद्र का टेंट तक उड़ गया. खरगोन में बड़े-बड़े ओले गिरे. गुना में भी झमाझम बारिश देखने को मिली.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

कब मिलेगी बारिश से राहत

मौसम विभाग के अनुसार अगले हफ्ते से सिस्टम के कमजोर होने से फिर मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा. 16 मई तक ऐसा ही मौसम बने रहने का अनुमान है. अगले 3-4 दिनों तक बारिश और ओलों से राहत मिलती नजर नहीं आ रही है.

ये भी पढ़ें: MP Weather Report: भीषण गर्मी के बीच MP में आंधी-बारिश और ओलों से नहीं मिल रही राहत, मौसम के इस बदलाव ने चौंकाया

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT