mptak
Search Icon

MP Weather Report: भीषण गर्मी के बीच MP में आंधी-बारिश और ओलों से नहीं मिल रही राहत, मौसम के इस बदलाव ने चौंकाया

एमपी तक

ADVERTISEMENT

MP में बारिश का नया अलर्ट
MP में बारिश का नया अलर्ट
social share
google news

MP Weather Alert Report: भीषण गर्मी के बीच मध्य प्रदेश में अचानक बदले मौसम से लोगों को हैरानी में डाल दिया है. असल में, मई की शुरुआत से पूरे प्रदेश में आंधी-बारिश का सिस्टम बना हुआ है. इसके साथ ही ओलावृष्टि ने भी नाक में दम कर रखा है. सोमवार को फिर से शाजापुर समेत प्रदेश के अलग-अलग इलाकों में आंधी-बारिश और ओलावृष्टि हुई. इससे सबसे ज्यादा परेशानी किसानों को हुई है. क्योंकि तमाम किसानों की फसल कटकर खलिहान में रखी थी. मौसम विभाग अगले 72 घंटे मध्यप्रदेश में इसी तरह का मौसम रहने का यलो और ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. आईएमडी के मुताबिक, इस तपती गर्मी में भी आंधी-बारिश से राहत नहीं मिलने वाली है.

चुनाव के बीच मालवा-निमाड़ क्षेत्र में जगह आंधी तूफान तो कई जगह भारी बारिश देखने को मिली है. जिसके कारण वोटिंग भी प्रभावित हुई है. मौसम विभाग ने कल ही 20 से अधिक जिलों के लिए बारिश और आंधी का अलर्ट जारी किया था. खासकर मालवा-निमाड़ के जिलों में तेज बारिश की संभावना है. मौसम विभाग की माने तो अगले 3-4 दिनों तक मौसम ऐसा ही बना रहेगा. IMD के अनुसार 40 से 60 Km प्रति घंटे की रफ्तार से हवा भी चल सकती है. 

 

 

कैसा रहेगा अगले 24 घंटे का मौसम

मौसम विभाग का कहना है कि फिलहाल बैमौसम बरसात और ओलों ने किसानों की टेंशन बढ़ा दी है. मौसम विभाग ने बारिश की संभावना को देखते हुए मध्यप्रदेश में ओरेंज और येलो अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में झाबुआ, धार, बड़वानी, खरगोन, देवास, बैतूल, छिंदवाड़ा, पांढुर्णा और सिवनी में तेज बारिश की संभावना जाहिर की है, तो वहीं, अलीराजपुर, नीमच, मंदसौर, रतलाम, उज्जैन, इंदौर, शाजापुर, बुरहानपुर, खंडवा, हरदा, नर्मदापुरम, रायसेन, सीहोर, विदिशा, सागर, नरसिंहपुर, जबलपुर, मंडला, डिंडोरी और बालाघाट में बूंदाबांदी होने का अलर्ट जारी किया है.

मौसम विभाग के अनुसार अगले हफ्ते से सिस्टम के कमजोर होने से फिर मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा. तापमान में वृद्धि के साथ गर्मी का असर तेज हो सकता है. लेकिन फिलहाल अभी अगले 3-4 दिनों तक बारिश और ओलों से राहत मिलती नजर नहीं आ रही है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ये भी पढ़ें: मध्यप्रदेश में बन गया आंधी-बारिश का सिस्टम, तेज बारिश और ओलावृष्टि से लोग हुए हैरान

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT