mptak
Search Icon

MP Weather: भीषण गर्मी से परेशान लोगों को मिली 'अमृत बूंदों' से बड़ी राहत, क्या MP में हो गई मानसून की एंट्री!

उमेश रेवलिया

ADVERTISEMENT

mptak
social share
google news

MP Weather Alert News: इंतजार खत्म! मध्य प्रदेश के खरगोन जिले में तेज हवा के साथ जोरदार बारिश हुई है. गर्मी और उमस से परेशान प्रदेश के लोगों को इस बारिश ने बड़ी राहत पहुंचाई है. यहां बता दें कि मौसम विभाग (IMD) ने 18 जून से मध्य प्रदेश में मानसून की एंट्री का अनुमान लगाया था, लेकिन उससे 4 दिन पहले ही नर्मदा तट पर बसे खरगोन जिले में आंधी-तूफान के साथ तेज बारिश ने MP में मानसून की एंट्री करा दी है.

मध्य प्रदेश के लोग चिलचिलाती धूप और उमस के चलते महीनों से परेशान थे. हर कोई बारिश का इंतजार कर रहा था, जो MP में मानसून की एंट्री माना जाएगा. कई जिलों में 46-47 डिग्री सेल्सियस से अधिक तापमान चला गया था. ऐसे में खरगोन में हुई बारिश ने प्रदेशवासी के लिए बड़ी राहत लेकर आई है.  

आपको बता दें मौसम वैज्ञानिकों ने बताया था कि मध्यप्रदेश में 17-18 जून को मानसून मध्यप्रदेश की सीमा में प्रवेश कर सकता है. मगर बारिश ने पहले ही दस्तक दे दी है. इससे माना जा रहा है कि मानसून की एंट्री हो गई है.

खत्म हुआ इंतज़ार, बारिश से सराबोर हुआ खरगोन

मध्य प्रदेश के खरगोन में तेज हवा के साथ झमाझम बारिश शुरू हो गयी है.इससे गर्मी और उमस से परेशान हो रहे लोगों को मिली राहत. खरगोन में हर किसी ने जी मानसून की पहली बारिश.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

खरगोन में हुई मानसून की एंट्री

ये भी पढ़ें: MP Weather: मध्य प्रदेश में आज होगी जोरदार बारिश, 50KM की रफ्तार से चलेगी आंधी, इन जिलों में ऑरेंज और यलो अलर्ट

आधे घंटे तक हुई बारिश

खरगोन में दोपहर के समय इंद्रदेव मेहरबान हुए.तेज हवा के साथ अचानक झमाझम बारिश शुरू हो गई. यह बारिश आधे घंटे तक हुई. तेज बारिश होने से कुछ ही देर में सड़कों पर पानी बह निकला. गर्मी और उमस से परेशान हो रहे शहरवासी बारिश में झूमते नज़र आये.

आधे घंटे तक चली यह बारिश

IMD का सही अलर्ट मगर 4 दिन पहले ही आया मानसून

बारिश इतनी तेज थी कि थोड़ी देर के लिए अंधेरा हो गया. कई वाहन चालकों को हेडलाइट चालू करके निकलना पड़ा. सड़क पर कुछ देर में ही एक फीट तक पानी भर गया. सड़क पर पानी भरने से बाइक सवारों को मुसीबत का सामना करना पड़ा, मगर चिलचिलाती धूप से परेशानी के आगे यह मुसीबत सबको बहुत छोटी लगी.

ADVERTISEMENT

गर्मी और उमस से आखिरकार मिली राहत

ये भी पढ़ें: MP Weather: गर्मी से बेहाल लोगों को IMD ने दी खुशखबरी, बुरहानपुर, खंडवा समेत 20 जिलों से मानसून की एंट्री जल्द

खरगोन के बाद किन शहरों में आएगा मानसून

IMD के अनुसार बुरहानपुर, खंडवा, खरगोन, बड़वानी आदि शहरों में पहले मानसून की दस्तक हो सकती है और अब खरगोन में यह बात सच निकल चुकी है, बाकी सभी शहरों में भी अगले 4 दिनों के बीच मानसून की एंट्री का अनुभव होगा.

ADVERTISEMENT

मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार इस समय मध्यप्रदेश के आसपास एक वेस्टर्न डिस्टरबेंस, ट्रफ लाइन और साइक्लोनिक सर्कुलेशन सिस्टम एक्टिव है. इस वजह से आंधी-बारिश और गरज-चमक की स्थिति बनी हुई है.

यहां पर देखें पूरा वीडियो...

 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT