mptak
Search Icon

MP में दो स्ट्रॉन्ग सिस्टम एक्टिव, श्योपुर-शिवपुरी समेत 18 जिलों में जोरदार बारिश का यलो अलर्ट

एमपी तक

ADVERTISEMENT

mptak
social share
google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

मध्य प्रदेश मॉनसून की एंट्री के बाद से ही जबरदस्त बारिश देखने को मिल रही है

point

मौसम विभाग ने 18 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है

point

साइक्लोनिक सर्कुलेशन और ट्रफ लाइन गुजरने की वजह से हो रही है जमकर बारिश

MP Weather Update Today: मध्य प्रदेश मॉनसून की एंट्री के बाद से ही जबरदस्त बारिश देखने को मिल रही है. कहीं नदी-नाले उफान पर हैं, तो कहीं भारी बारिश के चलते इमारतें धराशायी हो गई हैं. लगातार हो रही भारी बारिश की वजह से अब जान-माल का नुकसान भी होने लगा है. बारिश और आंधी के कहर से फिलहाल राहत मिलती नजर नहीं आ रही है. मौसम विभाग ने आज श्योपुर-शिवपुरी, छिंदवाड़ा, मंडला और बालाघाट समेत 18 जिलों में भारी बारिश को लेकर यलो अलर्ट जारी किया है.

मध्य प्रदेश के बैतूल में सोमवार को बारिश होने के कारण नदी में बाढ़ आ गई और एक महिला उफनती नदी के बीच में फंस गई. जब ग्रामीणों ने महिला को नदी के बीच में फंसा देखा तो रस्सी के सहारे महिला को नदी के बाहर निकाला और उसकी जान बचाई. 

इछावर में मूसलाधार बारिश, दुकानों में घुसा पानी

सीहोर जिले के इछावर में सोमवार को तेज बारिश हुई. जिससे सड़कों के साथ दुकानों में भी बारिश का पानी घुस गया. दुकानदार परेशान नजर आए. तेज बारिश से सूखे पड़े छोटे नदी-नाले उफान पर आ गए. वहीं हालिया खेड़ी में नदी का पानी पुल के ऊपर आ गया. पानी के तेज बहाव में एक्टिवा वाहन तिनके की तरह बहने लगा. मौजूद लोगों ने पानी के तेज बहाव में बहते एक्टिव वाहन को कढ़ी मशक्कत के पकड़ा.

इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट!

मौसम विभाग ने आज यानी कि मंगलवार को राजगढ़, शाजापुर, खरगोन, खंडवा, बुरहानपुर, श्योपुर, शिवपुरी, अशोकनगर, गुना, निवाड़ी, टीकमगढ़, सागर, छिंदवाड़ा, पांढुर्ना, सिवनी, मंडला, बालाघाट और अनूपपुर में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ये भी पढ़ें: MP Weather Today: ग्वालियर-चंबल में बारिश का कहर, जून-जुलाई का कोटा 6 दिन में ही पूरा, 14 जिलों में भारी बारिश का यलो अलर्ट!

यहां हुई भारी बारिश

ग्वालियर-चंबल रीजन में भारी बारिश का सिलसिला जारी है. जानकारी के मुताबिक, मध्य प्रदेश में पिछले 48 घंटों के भीतर 30 से ज्यादा जिलों में बारिश दर्ज की गई है. सोमवार को बैतूल में सबसे ज्यादा बारिश दर्ज की गई. वहीं खजुराहो, भोपाल, इंदौर, उज्जैन, खंडवा, खरगोन, बालाघाट और नर्मदापुरम जिलों में भी जोरदार बारिश देखने को मिली.  

ADVERTISEMENT

वेदर सिस्टम एक्टिव

साइक्लोनिक सर्कुलेशन और ट्रफ लाइन गुजरने की वजह से मध्यप्रदेश में बारिश का दौर देखा जा रहा है. नार्थ-ईस्ट राजस्थान के ऊपर और साउथ राजस्थान के ऊपर साइक्लोनिक सर्कुलेशन सक्रिय है, वहीं एक ट्रफ लाइन भी गुजर रही है. मौसम विशेषज्ञों की मानें तो अगले एक हफ्ते तक ऐसा ही मौसम बना रहने का अनुमान है. 

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: VIDEO: उफनती पुलिया में बाइक से पुल पार कर हीरो बन रहे थे लड़के, फिर DSP ने ऐसे निकाली हीरोगिरी

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT