mptak
Search Icon

MP Weather: मध्य प्रदेश में भारी बारिश का अलर्ट, अगले 72 घंटे में अपना उग्र रूप दिखाएगा मौसम

एमपी तक

ADVERTISEMENT

MP_Weather_update
MP_Weather_update
social share
google news

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में मानूसन के कारण बारिश का दौर जारी है. प्रदेश भर में लगातार बारिश हो रही है. यही कारण है कि प्रदेश में कई जगह जलभराव की खबरें भी सामने आईं हैं. मौसम विभाग की तरफ से मध्य प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. इसके साथ ही कई जिलों में बारिश के साथ-साथ गरज चमक की भी संभावना जताई गई है. मौसम विभाग की माने तो अगले 72 घंटो के बाद भारी बारिश की संभावना जताई गई है. 

इन जिलों के लिए मौसम विभाग का अलर्ट जारी

मौसम विभाग की माने तो राजधानी भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, उज्जैन, छतरपुर, पन्ना, उमरिया, आगर-मालवा, सागर, दमोह, हरदा, देवास, बुरहानपुर, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, जबलपुर के भेड़ाघाट, मंडला, डिंडोरी, बड़वानी, धार, खरगोन, अलीराजपुर, सतना, मैहर, उज्जैन, रतलाम, शहडोल, रीवा और अनूपपुर में बारिश की संभावना है. तो वहीं इसके अलावा प्रदेश के अन्य इलाकों में भी हल्की बारिश और आंधी तूफान की संभावना जताई गई है. 

ग्वालियर में तापमान हाई

प्रदेश में लगातार हो रही बारिश के बाद भी ग्वालियर तापमान के मामले में सबसे हाई है. ग्वालियर बीते एक सप्ताह से तापमान के मामले में सबसे आगे बना हुआ है. तो वहीं प्रदेश के अन्य इलाकों में तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. बीते दिन ग्वालियर में 34.7, खजुराहो में 34.6, सतना में 32.01, रायसेन में 27, उज्जैन में 30.5, जबलपुर में 29, भोपाल में 29.01 और इंदौर में 28.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. तो वहीं प्रदेश का हिल स्टेशन पचमढ़ी सबसे ठंडा दर्ज किया गया है. यहां मौसम का तापमान सबसे कम 19.8 तो वहीं सबसे ज्यादा 23.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ये भी पढ़ें: MP Weather: मध्य प्रदेश के 45 से अधिक जिलों में होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने दी ये चेतावनी

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT