mptak
Search Icon

MP Weather: छिंदवाड़ा-बालाघाट में भारी बारिश का अलर्ट जारी, देखें मौसम विभाग का लेटेस्ट अपडेट

एमपी तक

ADVERTISEMENT

Effect of Biparjoy continues, heavy rain alert for these districts including Sagar-Chhatarpur, lightning may also fall...
Effect of Biparjoy continues, heavy rain alert for these districts including Sagar-Chhatarpur, lightning may also fall...
social share
google news

MP Weather Update: मध्यप्रदेश में भारी बारिश के बाद भी अभी तक सामान्य बारिश का कोटा पूरा नहीं हो पाया है. इस बीच मौसम विभाग की तरफ से एक बड़ा अपडेट निकलकर सामने आया है. जिसके अनुसार 2 दिन बाद से ही दक्षिण पश्चिम मानसून की गतिविधियां कम होने लगेगी और ऐसे आसार हैं कि जल्द ही मानसून विदा ले सकता है. इसके साथ ही मौसम विभाग ने प्रदेश के 22 जिलों में आज अति भारी बारिश और भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.

मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश के चार जिलों में आज मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. शनिवार को सीहोर, देवास, छिंदवाड़ा और बालाघाट में अतिभारी बारिश होने की संभावना है. विभाग ने आज प्रदेश के अधिकतर जिलों में हल्की से मध्यम बारिश के आसार जताए हैं. मध्य प्रदेश में अभी भी सामान्य से 1% कम बारिश हुई है.

ये भी पढ़ें: MP Election 2023: इस बड़े नेता ने आज छोड़ दी BJP, छोड़ने की बताई ये हैरान करने वाली वजह

इन जिलों के लिए यलो अलर्ट जारी

मौसम विभाग ने भारी बारिश चेतावनी दी है. मौसम विभाग की माने तो शनिवार को विदिशा, भोपाल, बैतूल, हरदा, बुरहानपुर, खंडवा, खरगोन, इंदौर, मंदसौर, डिंडौरी, शाजापुर, आगर मालवा, भिंड, सिंगरौली, अनूपपुर, सिवनी, मंडला और सागर जिले में तेज बारिश का यलो अलर्ट जारी किया है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

कहां कितनी हुई बारिश?

पिछले एक सप्ताह से भी अधिक से प्रदेश में बारिश का दौर जारी है. कल सुबह 8:30 बजे से शाम के 5:30 बजे तक भोपाल में 43 मिलीमीटर, मंडला 33, बैतूल में 24, शिवपुरी में 22, नौगांव में 17, मलाजखंड में 12, खंडवा में 4, खजुराहो में 3.2, दमोह में एक, नरसिंहपुर में एक, छिंदवाड़ा में 0.4, जबलपुर 0.2 मिली मीटर बारिश दर्ज की गई है.

प्रदेश में 1 प्रतिशत कम बारिश

पूरे प्रदेश में बारिश की बात करें तो अब तक औसत 35.83 इंच बारिश हो चुकी है, जबकि 36.32 होनी चाहिए थी. दोनों आंकड़े में आधा फीट का अंतर भी नहीं है. प्रदेश में ओवरऑल 1% बारिश ही कम है. पूर्वी हिस्से में 5% कम और पश्चिमी हिस्से में 2% अधिक बारिश हुई है. कई जिले ऐसे हैं जहां कम बारिश लोगों की चिंता का विषय बनी हुई है.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: इमरजेंसी पर ये क्या बोल गए कमलनाथ, जिस पर मचने लगा हंगामा, जानें क्यों किया बाला साहेब को याद

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT