mptak
Search Icon

MP Weather: मध्य प्रदेश में फिर बदलेगा मौसम का मिजाज, जानें IMD का नया अलर्ट

एमपी तक

ADVERTISEMENT

mp weather, mp weather change, mp weather, weather Update, cold, winter news
mp weather, mp weather change, mp weather, weather Update, cold, winter news
social share
google news

MP Weather Update Today: मध्य प्रदेश में हो रही लगातार बारिश का सिलसिला आखिरकार थम गया है. बारिश थमने के बाद अब प्रदेश भर को कड़ाके की ठंड और घने कोहरे ने घेर लिया है. यही कारण है कि मौसम विभाग ने प्रदेश के कई हिस्सों में घने कोहरे और ठंड का अलर्ट जारी किया है. इसके साथ अगले 24 घंटे के अंदर प्रदेश भर में एक और सिस्टम सक्रिय होने वाला है. जिसके कारण प्रदेश भर में बादल छाए रहने के अनुमान हैं.

बता दें कि मध्य प्रदेश के 20 से ज्यादा शहरों में 15 डिग्री से नीचे तापमान पहुंच गया है. वहीं उमरिया में 11.3 डिग्री सेल्सियस सबसे कम तापमान दर्ज किया है. अब अगले कुछ दिनों तक रात के तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी. वहीं बढ़ती हुई सर्दी के चलते पाला पड़ने का असर खेतों पर पड़ रहा है. लगातार बढ़ रही सर्दी से किसानों में पाला लगने का डर सता रहा है.

क्या है मौसम का अलर्ट?

मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार, ग्वालियर, दतिया, भिंड, मुरैना, सिंगरौली और सीधी जिले में घना कोहरा छाएगा. इसके लिए यहां येलो अलर्ट किया गया है. वहीं, शहडोल संभाग के जिलों के साथ रायसेन, हरदा, नर्मदापुरम, रीवा, कटनी, पन्ना, छतरपुर, टीकमगढ़, जबलपुर, गुना, अशोकनगर और शिवपुरी जिले में हल्का कोहरा छाएगा. अगले 72 घंटे के दौरान धीरे-धीरे न्यूनतम तापमान में दो से तीन डिग्री सेंटीग्रेड की गिरावट आएगी.

किन जिलों में बारिश का अलर्ट?

मौसम विभाग ने पूर्वानुमान जारी करते हुए कहा है कि अगले 24 घंटे में भिंड, सिंगरौली, सीधी, रीवा, अनुपपुर, शहडोल, डिंडोरी, छिंदवाडा, बालाघाट जिलों में कहीं कहीं गरज चमक के साथ बारिश होगी और वज्रपात भी संभव है, शेष जिलों में मौसम शुष्क रहने का अनुमान है।

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

कैसा रहा तापमान?

प्रदेश में सबसे कम न्यूनतम तापमान उमरिया में 11.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. इसके अलावा ग्वालियर में 12 डिग्री सेल्सियस, छिंदवाड़ा में 12.1, जबलपुर में 13.4, सागर में 12.3, मलाजखंड में 13.01, भोपाल में 14.01, ग्वालियर में 12, इंदौर में 15.4 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान दर्ज हुआ.

ये भी पढ़ें: मध्य प्रदेश का मुख्यमंत्री कैसे चुना जाएगा? विधायकों से मिलने से पहले खट्टर ने कर दिया ये बड़ा खुलासा

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT