mptak
Search Icon

MP Weather Update : भोपाल-इंदौर में कैसा रहेगा मौसम? IMD ने जारी किया अलर्ट

एमपी तक

ADVERTISEMENT

MP Weather , Madhya Pradesh IMD big update
MP Weather , Madhya Pradesh IMD big update
social share
google news

MP Weather Update Today: मध्य प्रदेश में मौसम बदलने के साथ ही कड़ाके ठंड महसूस होने लगी है. बीती रात प्रदेश में सबसे कम 12 डिग्री सेल्सियस तापमान पचमढ़ी में रिकॉर्ड किया गया. तो वहीं कई जिलों में तापमान 15 डिग्री सेल्सियस के आस पास बना रहा. लगातार दूसरे दिन प्रदेश की सबसे जगह पचमढ़ी ही रही. यहां रात का तापमान करीब 12 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. तो वहीं प्रदेश के कुछ हिस्सों में रात के समय बादल छाए रहे. जिसके कारण तापमान सामान्य बना रहा.

मौसम विभाग के अनुसार अगले कुछ दिनों में पश्चिमी विक्षोभ का असर उत्तर भारत के साथ ही प्रदेश के उत्तरी हिस्से में देखने को मिलेगा. पिछले कुछ समय से हवाओं का रुख उत्तर पूर्वी बना हुआ है, जिसके चलते दिन और रात के तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है. हालांकि उत्तर भारत के क्षेत्र में इस समय कोई सिस्टम सक्रिय नहीं है. कुछ जगहों पर बादल छाने के साथ ही तापमान स्थिर बना रह सकता है. मौसम विभाग की माने तो अभी तीन-चार दिन तक मौसम का मिजाज इसी तरह बना रह सकता है.

इन जिलों में गिरा पारा

प्रदेश के प्रमुख शहरों की न्यूनतम तापमान की बात की जाए तो दतिया में 12.3, ग्वालियर 12.4, भोपाल 15, जबलपुर में 14.2, इंदौर में 15.8 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया है. मौसम विभाग में अनुमान जताया है कि आने वाले दिनों में भी तापमान में इसी तरह की गिरावट दर्ज की जा सकती है. अधिकांश तापमान जहां स्थिर रहेगा, वहीं न्यूनतम तापमान में हल्की गिरावट आ सकती है. ऐसे में लोगों को ठंड का एहसास हो सकता है.

मौसम विभाग ने क्या कहा?

मौसम विभाग के मुताबिक भोपाल सर्कल के अधिकारियों ने कहा है कि उत्तरी एमपी के ऊपर एक चक्रवात है. जिससे ग्वालियर संभाग में नमी और हल्की बारिश की संभावना है. मौसम विभाग के मुताबिक अगले 3 दिनों तक मौसम एक सा बना रहेगा रहेगा और उत्तर की ओर से आने वाली ठंडी हवा के बाद ही तापमान में गिरावट होगी.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ये भी पढ़ें: MP Weather: मौसम ने बदली करवट! पचमढ़ी में रात का तापमान 11 डिग्री लुढ़का, जानें अपने शहर के मौसम का हाल

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT