mptak
Search Icon

MP Weather: मॉनसून आने में देरी, लेकिन मौसम विभाग ने दी खुशखबरी, धार-झाबुआ समेत 33 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट!

एमपी तक

ADVERTISEMENT

mp weather
mp weather
social share
google news

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में प्री-मॉनसून एक्टिविटीज के चलते बारिश देखने को मिल रही है और गर्मी से राहत मिली है. लेकिन अब मॉनसून के लिए एमपी वालों को थोड़ा और इंतजार करना होगा.  एंट्री की तारीख 15 जून बताई जा रही थी, लेकिन फिलहाल इसके  तय समय से 2-3 दिन के बाद ही आने की संभावना है. हालांकि बारिश का सिलसिला जारी है. मौसम विभाग ने आज 33 जिलों में तेज आंधी के साथ बारिश की संभावना जताई है और ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

दरअसल, मानसून की दोनों ब्रांच कमजोर हो गई हैं. यही वजह है कि इस बार मध्यप्रदेश में तय समय से 2-3 दिन के बाद मॉनसून आएगा. फिलहाल  दो साइक्लोनिक सर्कुलेशन सिस्टम एक्टिव हैं, जिसके चलते प्रदेश में आंधी और बारिश देखी जा रही है. 

तेज आंधी के साथ बारिश

झाबुआ, बड़वानी, खरगोन, अलीराजपुर, धार, सीधी, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, पांढुर्णा, सिवनी, मंडला और बालाघाट जिलों में आंधी के साथ जोरदार बारिश के आसार हैं. इन जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है.

बारिश का येलो अलर्ट

भोपाल, इंदौर, उज्जैन, रतलाम, हरदा, बैतूल, नर्मदापुरम, रायसेन, विदिशा, सीहोर, कटनी, उमरिया, शहडोल, डिंडोरी, आगर-मालवा, राजगढ़, शाजापुर, देवास, खंडवा, बुरहानपुर, और अनूपपुर जिलों में भी आंधी के साथ बारिश होने संभावना है. इन जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

यहां चलेंगी गर्म हवाएं

मध्य प्रदेश में फिलहाल बारिश के साथ-साथ गर्मी का असर भी देखने को मिल रहा है. शुक्रवार को छतरपुर सबसे गर्म रहा, यहां अधिकतम तापमान 45.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम विभाग ने आज रीवा, मऊगंज और सिंगरौली में हीट वेब की संभावना जताई है. 

ये भी पढ़ें: MP Weather: भीषण गर्मी से परेशान लोगों को मिली 'अमृत बूंदों' से बड़ी राहत, क्या MP में हो गई मानसून की एंट्री!

ADVERTISEMENT

 

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT