mptak
Search Icon

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में बारिश का दौर जारी, IMD ने इन जिलों के लिए जारी किया अलर्ट!

एमपी तक

ADVERTISEMENT

Rain wreaks havoc in MP, IMD issues heavy rain alert in more than 30 districts
Rain wreaks havoc in MP, IMD issues heavy rain alert in more than 30 districts
social share
google news

MP Weather Update: मध्यप्रदेश में रूठे मानसून (MP Weather Update) ने एक बार फिर किसानों के चेहरों पर मुस्कान लाने का काम किया है. पूरे प्रदेश भर में एक बार फिर बारिश का दौर शुरू हो चुका है. लंबे ब्रेक के बाद सक्रिय हुये मानसून (MP Mansoon) से पूरे प्रदेश में रुक-रुककर अच्छी वर्षा होने की संभावना जताई जा रही है. मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे के दौरान प्रदेश के 20 जिलों में भारी वर्षा का अलर्ट जारी किया है.

मौसम विभाग के अनुसार गुरुवार को भोपाल, इंदौर, बैतूल, जबलपुर समेत प्रदेश के 16 जिलों में तेज बारिश दर्ज की गई थी. बारिश का ऐसा ही दौर शुक्रवार को भी बने रहने की संभावना है. मौसम विभाग ने खरगोन, बड़वानी और अलीराजपुर में अति भारी बारिश होने का अलर्ट जारी किया है. वहीं, इंदौर-जबलपुर समेत 20 जिलों में भी तेज बारिश होने का अनुमान है. भोपाल में कहीं हल्की तो कहीं तेज बारिश का अनुमान जताया गया है.

अगले 24 घंटो में कैसा रहेगा प्रदेश का हाल

मौसम विभाग ने आने वाले 24 घंटो में रायसेन, सीहोर, खंडवा,विदिशा, झाबुआ, धार, इंदौर, देवास, दतिया, भिंड, जबलपुर, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, सिवनी, पन्ना, दमोह, सागर, छतरपुर, टीकमगढ़ और निवाड़ी मध्यम से भारी बारिश का अनुमान जताया है. इसके अलावा खरगोन में पिछले 12 घंटो से लगातार बारिश का दौर जारी है जो आगे भी जारी रह सकता है. इसके साथ ही बड़वानी और अलीराजपुर जिले में हल्की बारिश दर्ज की जा सकती है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

कैसा रहा प्रदेश में 24 घंटो का हाल

मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में पिछले 24 घंटो के दौरान अच्छी बारिश दर्ज की गई है. जिसमें सबसे ज्यादा बारिश बैतूल में 2.7 इंच, मलांजखंड-दमोह में सवा इंच, खंडवा और जबलपुर में एक इंच से ज्यादा बारिश दर्ज की गई है. खरगोन, खजुराहो, धार में आधा- आधा इंच से ज्यादा बारिश हुई है.इसके अलावा इंदौर, भोपाल, पचमढ़ी, सतना, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, नर्मदापुरम, उज्जैन, मंडला और सिवनी में बारिश दर्ज की गई है. रूठे मानसून को मनाने के लिए प्रदेश भर के किसानों ने हर तरह का जतन किया. कई जगह टोने-टोटके तक का सहारा लिया गया. ऐसे में बारिश का दौर शुरू होने से किसानों के चेहरों पर खुशी साफ तौर पर देखी जा सकती है.

ये भी पढ़ें: MP में बदले मौसम के तेवर, भोपाल, जबलपुर समेत इन जिलों में IMD ने दिया बारिश का अलर्ट

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT