mptak
Search Icon

MP Weather: दतिया-भिंड समेत ये जिले लू और भीषण गर्मी से हुए बेहाल, हीट वेव के बीच मानसून को लेकर आया बड़ा अपडेट

एमपी तक

ADVERTISEMENT

MP Weather update
MP Weather update
social share
google news

MP Weather Update Today: मध्य प्रदेश में तापमान रिकॉर्ड तोड़ रहा है और भीषण गर्मी पड़ रही है. रविवार को एक बार फिर अधिकमतम तापमान 47 डिग्री के पार पहुंच गया. 9 जिलों का तापमान 44 डिग्री सेल्सियस से अधिक रहा. मौसम विभाग ने आज कई जिलों में हीट वेव की चेतावनी जारी की है. हीट वेव के बीच कई जगहों पर बारिश का अलर्ट भी जारी किया गया है. इस बीच मानसून को लेकर बड़ा अपडेट सामने आ रहा है.

यहां पड़ेगी भीषण गर्मी

रविवार को दतिया का अधिकतम तापमान 47.5 डिग्री सेल्सियस रहा, जो देश के सबसे गर्म शहरों में शामिल रहा. मौसम विभाग ने सोमवार को दतिया, भिंड और निवाड़ी जिलों में तीव्र लू का अलर्ट जारी किया है और भीषण गर्मी के आसार जताए हैं. वहीं, रतलाम, राजगढ़, गुना, शिवपुरी, ग्वालियर, मुरैना, छतरपुर और टीकमगढ़ जिलों में भी लू की चेतावनी जारी की गई है.

इन जिलों में बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग के मुताबिक, आज यानी कि सोमवार को सिंगरौली, सीधी, रीवा, शहडोल, छिंदवाड़ा, मंडला, दमोह, मैहर, पांढुर्णा, मऊगंज, सतना, अनूपपुर, उमरिया, डिंडोरी, कटनी, जबलपुर, नरसिंहपुर, सिवनी, बालाघाट, पन्ना, सागर, मंदसौर, नीमच, श्योपुर कला और बैतूल जिलों में बारिश हो  सकती है.

मानसून को लेकर आया बड़ा अपडेट

मई के महीने में मध्य प्रदेश में बेमौसम बारिश का सिलसिला जारी है. इस बीच मानसून को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है. मौसम विभाग के मुताबिक, 15 जून के बाद एमपी में मानसून के पहुंचने के आसार हैं. मध्य प्रदेश में मानसून 16 जून से 21 जून के बीच दस्तक दे सकता है. मौसम विशेषज्ञों के मुताबिक इस बार सामान्य से ज्यादा बारिश होने की संभावना है. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ये भी पढ़ें: MP के दतिया में पारा पहुंचा 47 डिग्री पार, जानें भोपाल से ग्वालियर तक कितने शहरों में लू से हुआ बुरा हाल
 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT