mptak
Search Icon

MP Weather Today: ग्वालियर-चंबल में बारिश का कहर, जून-जुलाई का कोटा 6 दिन में ही पूरा, 14 जिलों में भारी बारिश का यलो अलर्ट!

एमपी तक

ADVERTISEMENT

mp_weather_update
mp_weather_update
social share
google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

मॉनसून की एंट्री के बाद से ही मध्य प्रदेश में जोरदार बारिश का कहर जारी है

point

ग्वालियर-चंबल इलाके में भीषण बारिश हो रही है. कई जगहों पर नदी-नाले उफान पर हैं

point

ग्वालियर में जून-जुलाई की बारिश का कोटा छह ही दिन में पूरा हो गया है

MP Weather Update Today: मॉनसून की एंट्री के बाद से ही मध्य प्रदेश में झमाझम बारिश का सिलसिला जारी है. ग्वालियर-चंबल इलाके में भीषण बारिश हो रही है. कई जगहों पर नदी-नाले उफान पर हैं. ग्वालियर-चंबल में बारिश का कहर देखने को मिल रहा है, ग्वालियर में जून-जुलाई की बारिश का कोटा छह ही दिन में पूरा हो गया है. वहीं, श्योपुर जिले में बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं. वहीं प्रदेश के अन्य जगहों पर जोरदार बारिश जारी है. मौसम विभाग ने आज 14 जिलों में भारी बारिश का यलो अलर्ट जारी किया है.  

14 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट!

आज 14 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी है. मौसम विभाग ने राजगढ़, शाजापुर, अशोकनगर, गुना, शिवपुरी, श्योपुरकलां, निवाड़ी, टीकमगढ़, सागर, छिंदवाड़ा, पांढुर्ना, बुरहानपुर, खरगोन और सिवनी जिलों में भारी बारिश होने का अलर्ट जारी किया है.

इन जिलों में भी बारिश की चेतावनी

धार, सिवनी, बैतूल, सतना, छिंदवाड़ा, खजुराहो, रीवा, ग्वालियर, मंडला, खरगोन और जबलपुर में रविवार को जोरदार बारिश देखने को मिली. भोपाल-ग्वालियर में सुबह से ही बारिश हो रही है. आज उज्जैन, भोपाल, ग्वालियर, जबलपुर और इंदौर समेत कई जिलों में हल्की बारिश की संभावना जताई गई है. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

मध्य प्रदेश का मौसम

मौसम विशेषज्ञों के मुताबिक, पाकिस्तान में वेस्टर्न डिस्टर्बेंस से हालात बने हुए हैं. वहीं मध्य प्रदेश में दो वेदर सिस्टम एक्टिव हैं, जिसकी वजह से ज्यादातर जिलों में तेज बारिश देखने को मिल रही है. आने वाले कुछ दिनों तक प्रदेश का मौसम ऐसा ही बना रहने का अनुमान है. 

ये भी पढ़ें: Heavy Rain in Sheopur: भारी बारिश से चारों तरफ पानी ही पानी, बाढ़ में डूबे मंदिर-अस्पताल, ऐसे करना पड़ा रेस्क्यू

ADVERTISEMENT

ग्वालियर-चंबल में बारिश का कहर

आपको बता दें ग्वालियर चंबल में भारी बारिश का कहर देखने को मिल रहा है. सड़क हो गली हो हर तरफ पानी ही पानी सड़कें तालाब में तब्दील हो गईं. ग्वालियर में मूसलाधार बारिश ने रिकॉर्ड तोड़ दिया है. जून-जुलाई की बारिश का कोटा केवल 6 दिन में ही पूरा हो गया है. मौसम विभाग ने भी ग्वालियर चंबल संभाग को लेकर भारी बारिश का अलर्ट जारी किया था. हालात यह है कि सड़क से लेकर मकानों तक पानी भर रहा है. 

ADVERTISEMENT

एमपी में मानसून का स्ट्रांग सिस्टम एक्टिव होने के बाद ग्वालियर-चंबल में भारी बारिश का दौर देखा जा रहा है. भिंड के गोहद में शनिवार को हुई भारी बारिश से कई इलाकों में घुटनों तक पानी भर गया है. यहां मुख्य मार्ग की सड़क धंस गई. जिससे आवागमन में भी परेशानी हो रही है. 

ये भी पढ़ें: MP Weather: ग्वालियर में मौसम का तांडव, आंधी-बारिश में ढहे मकान, 19 जिलों में मौसम विभाग का अलर्ट

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT