mptak
Search Icon

MP Weather: नौतपा के बीच मध्य प्रदेश में मौसम ने लिया यू टर्न, इंदौर समेत कई जिलों में जोरदार बारिश

एमपी तक

ADVERTISEMENT

मध्य प्रदेश में मौसम का यू टर्न
मध्य प्रदेश में मौसम का यू टर्न
social share
google news

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में इन दिनों मौसम दोहरी मार दे रहा है. एक तरफ जहां प्रदेश के अधिकतर इलाकों में भीषण गर्मी और हीटवेव जारी है तो वही दूसरी तरफ आज इंदौर संभाग में मौसम में बदलाव देखने को मिला है. यहां तेज बारिश के साथ ही आंधी तूफान ने जन जीवन अस्त व्यस्त कर दिया. तेज हवा आंधी से कई पेड़ भी हुए धराशायी होने की खबर भी सामने आई है. 

नौतपा के दूसरे दिन एक तरफ जहां प्रदेश के अन्य इलाकों में भीषण गर्मी तो वहीं इंदौर संभाग के कई जिलों में बारिश दर्ज की गई. यहां आंधी तूफान के बीच जन जीवन अस्त व्यस्त हो गया. भीषण गर्मी के बीच इंदौर, देवास, रतलाम, मंदसौर समेत कई जिलों में आंधी के साथ बारिश हुई. 

खरगोन में तेज बारिश शुरू

अभी बदल सकता है कई जिलों का मौसम

मौसम विभाग के मुताबिक बंगाल की खाड़ी में एक कम दबाव का सिस्टम बना हुआ है. इसके कारण हवाओं का रुख पूर्वी होने लगा है. इससे मध्य प्रदेश में भीषण गर्मी से कुछ राहत मिलने की उम्मीद है. साथ ही के कुछ इलाकों में कहीं-कहीं बूंदाबांदी के साथ तेज हवाएं चल सकती है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ये भी पढ़ें: MP Weather: नौतपा की शुरुआत...गुना-अशोकनगर समेत यहां लू का रेड अलर्ट! इन जिलों में आंधी-बारिश की चेतावनी

तेज आंधी में धराशायी हुए पेड़

सीएम मोहन यादव की अपील

सीएम डॉ. मोहन यादव ने लू और गर्मी से बचने के लिए प्रदेशवासियों से सावधानियां बरतने की अपील की है. भोपाल में गर्मी के चलते सोमवार से चौराहों पर रेड सिग्नल की टाइमिंग आधी की जाएगी. सीएम मोहन यादव ने अपील की है कि जरूरी काम होने पर ही घर से बाहर निकले. इसके साथ ही पशु-पक्षियों का ध्यान रखते हुए उन्हें पानी जरूर रखें. 

ADVERTISEMENT

इन जिलों में लू का अलर्ट जारी

मौसम विभाग ने कई जिलों के हीट वेव का अलर्ट जारी किया है. इनमें उज्जैन, मुरैना, आगर मालवा, निवाड़ी, टीकमगढ़, नीमच, मंदसौर, रतलाम, राजगढ़ में लू को लेकर रेड अलर्ट जारी किया है. तो वहीं इंदौर, ग्वालियर, भिंड, दतिया अशोकनगर, सागर, गुना, शिवपुरी समेत 20 जिलों के लिए लू का ऑरेंज अलर्ट जारी हुआ है.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें:MP Weather: भीषण लू के बीच खरगोन में आंधी-तूफान का तांडव, ताश के पत्तों की तरह ढहे मकान, दर्जन भर लोग घायल

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT