mptak
Search Icon

MP Weather: मध्यप्रदेश में तेजी से बदलेगा मौसम, भीषण गर्मी के बीच कई इलाकों में तेज आंधी-बारिश का अलर्ट

एमपी तक

ADVERTISEMENT

mp weather update
mp weather update
social share
google news

Madhya Pradesh Weather: मौसम वैज्ञानिकों ने मध्यप्रदेश के मौसम में बड़े बदलाव के संकेत दिए हैं. एक तरफ जहां मध्यप्रदेश के कई इलाकों में भीषण गर्मी पड़ रही है तो कई अन्य शहरों में तेज आंधी और बारिश का भी अलर्ट मौसम विभाग ने जारी किया है. पिछले काफी दिनों से मध्यप्रदेश के कई इलाकों में भीषण गर्मी पड़ रही थी लेकिन बारिश की संभावनाओं पर मौसम विभाग ने जो अलर्ट जारी किया है, वह कुछ इलाकों के लोगों को भीषण गर्मी से राहत दे सकता है.

भोपाल में सुबह बूंदाबांदी हुई है. वहीं इंदौर सहित 20 से अधिक शहरों में मौसम विभाग ने आंधी और गरज-चमक के साथ बारिश की संभावना बताई है. वहीं ग्वालियर, भिंड, दतिया, निवाड़ी, टीकमगढ़, छतरपुर, रीवा, मऊगंज, सीधी में दोपहर तक तेज गर्मी और शाम को आंधी चलने की संभावना जताई गई है.

इससे पहले गुरुवार को भी कई इलाकों में कहीं पर बादल तो कहीं पर तेज गर्मी का असर देखने को मिला. गुरुवार को सबसे गर्म इलाकों के रूप में दमोह, शिवपुरी दर्ज किए गए. यहां पर दिन का तापमान 44 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया था. टीकमगढ़, गुना, सागर, नर्मदापुरम में भी पारा 44 डिग्री सेल्सियस के आसपास बना रहा.

इन बड़े महानगरों में कैसा रहा तापमान

भोपाल में 40 डिग्री सेल्सियस, इंदौर में 39 डिग्री सेल्सियस, ग्वालियर में 42 डिग्री सेल्सियस, जबलपुर में 41 डिग्री सेल्सियस के आसपास तापमान रिकॉर्ड किया गया. मौसम वैज्ञानिकों ने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ, साइक्लोनिक सर्कुलेशन और ट्रफ लाइन गुजरने की वजह से मध्यप्रदेश में आंधी और बारिश का दौर चल रहा है. वहीं कुछ इलाकों में गर्मी का भी असर बना रहेगा.अब सभी को जल्द से जल्द मानसून के आने का इंतजार है, जिससे भीषण गर्मी के इस दौर से लोगों को राहत मिल सके.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ये भी पढ़ें- MP Weather: मध्य प्रदेश में आज बारिश का ऑरेंज अलर्ट, कई जगह ओले गिरने के आसार, जानें अपने जिले का हाल

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT