mptak
Search Icon

क्या है My Mandi App, जिसके को-फाउंडर हैं महा आर्यमन सिंधिया? फर्म का काम क्या है? जानें सब कुछ

एमपी तक

ADVERTISEMENT

क्या है My Mandi App?
क्या है My Mandi App
social share
google news

Maha Aryaman Scindia: सिंधिया राजघराने की राजमाता माधवी राजे सिंधिया का बीते हफ्ते निधन हो गया, जिसके चलते सिंधिया परिवार शोक में है और ग्वालियर शहर भी अपनी राजमाता को याद कर रहा है. मगर इस मुश्किल दौर में एक बड़ी खबर सामने आई, जब सिंधिया परिवार के इकलौते वारिस केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के बेटे महा आर्यमन सिंधिया को उनके मैनेजर ने चूना लगा दिया. वह भी एक-दो नहीं पूरे 12 लाख रुपये का झटका दिया है. पुलिस ने इस मामले में मॉय मंडी एप में मैनेजर के खिलाफ केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है. 

बता दें कि आरोपी मैनेजर ने ना सिर्फ चूना लगाया बल्कि उनकी फर्म मायमंडी ऐप (My Mandi APP) जो महाआर्यमन का ड्रीम प्रोजेक्ट और Startup है. उसके जरिए 2 साल तक मंडी टैक्स भी हड़पता रहा. पुलिस अब इस पूरे मामले की जांच मे जुट गई है. आखिर क्या है मॉय मंडी एप, जिसके को-फाउंडर हैं महाआर्यमन सिंधिया...? आइए बताते हैं, इस फर्म और उसके काम के बारे में सब कुछ...

क्या है My Mandi App? 

माय मंडी ऐप आर्यमन सिंधिया ने  साल 2022 में शुरू की थी, वे इसके को-फाउंडर हैं. ये कंपनी फल और सब्जियों का बिजनेस करती है. यह आर्यमन का ड्रीम प्रोजेक्ट था, जिसके जरिए वह लोगों को मुफीद दामों पर फल और सब्ज़ी का प्रबंध करवाना चाहते थे. आर्यमन अपने परिवार की तरह जनता के भले के लिए कुछ न कुछ प्रयास करते रहते है. उनका युवा सोच का ही परिणाम है MY Mandi App है. मॉय मंडी एक B2B2C मार्केट प्लेस और एक ऑनलाइन एग्रीगेटर है. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

यह सब्जी/फल विक्रेता के साथ मिलकर काम करता है. उन्होंने और उनके करीबी दोस्त सूर्यांश राणा  (सह-संस्थापक) ने टियर-II शहर के ट्रेंड को समझा. आर्यमन का मानना ​​था कि भारत में विकास की कहानी टियर-2 शहरों से आएगी, जहां आबादी का 80% हिस्सा है.  आर्यमन का सपना हमेशा से अपना कुछ शुरू करने का था और MY मंडी के जरिए अपने इस सपने को साकार किया. 

ये भी पढ़ें: महाआर्यमन सिंधिया को उनके ही कंपनी के मैनेजर ने लगाया 10-12 लाख का चूना! ऐसे हुआ बड़ा खुलासा

ADVERTISEMENT

मैनेजर कैसे लगा रहा था चूना?

उनकी कंपनी माय मंडी एप एंड हायपर ग्रोसर प्राइवेट लिमिटेड में ही काम करने वाले प्रोक्योरमेंट मैनेजर शिवम गुप्ता ने  12 लाख रुपये की धोखाधड़ी को अंजाम दिया. कंपनी ने शिवम को किसानों से सब्जी और फल खरीदने की जिम्मेदारी दी थी, जिसका  फायदा उठाते हुए उसने फर्जी फर्म के नाम से खरीदी और बिक्री की और लाखों रुपये का चूना लगा दिया. 

ADVERTISEMENT

पुलिस ने बताया कि शिवम ने श्री श्याम ट्रेडिंग नाम से एक फर्जी फर्म बना रखी है और वह इसी फर्म (Firm) के नाम पर किसानों से खरीदी करता था और सस्ते दामों पर फल-सब्जी खरीदकर माय मंडी कंपनी को महंगे दामों पर बेच देता है. इसी तरह से उसने अब तक 12 लाख रुपये की बेईमानी को अंजाम दिया.

इस तरह से पकड़ी गई चोरी?

महाआर्यमन सिंधिया कंपनी के मैनेजर उत्कर्ष हंडे ने देखा कि खरीदी-बिक्री में कुछ गड़बड़ है, जिसके बाद उसने  शिवम गुप्ता की चोरी पकड़ ली. सिंधिया की कंपनी का वेयर हाउस My Market नाम से चलता है, जिसमें फल-सब्जी खरीदकर बेचते हैं. शिवम गुप्ता को किसानों से सीधे संपर्क करना और उनसे खरीदी और बिक्री करने का काम सौंपा गया था, जिसका उसने नाजायज़ फायदा उठाया. शिवम पर पुलिस ने केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है.

ये भी पढ़ें: Madhavi Raje Scindia: अपने पीछे कितनी संपत्ति छोड़ गईं राजमाता माधवी राजे सिंधिया? जानकर रह जाएंगे दंग

- एमपी तक के लिए वरुल चतुर्वेदी.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT