mptak
Search Icon

अब टॉपर छात्राओं के साथ छात्रों को भी मिलेगी स्कूटी, CM ने कहा- वरना बेटे कहेंगे मामा बेईमान..

एमपी तक

ADVERTISEMENT

cm shivraj, mp news, mp board news, board toppers
cm shivraj, mp news, mp board news, board toppers
social share
google news

MP News: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एमपी बोर्ड की 12वीं की परीक्षा में स्कूल टॉप करने वाली छात्राओं के साथ अब टॉपर छात्रों को भी स्कूटी देने का ऐलान किया है. मंगलवार को भोपाल के रविंद्र भवन में टॉप करने वाले बच्चों के साथ संवाद और सम्मान कार्यक्रम में सीएम ने कहा- ‘इस साल हम 12वीं के 78 हजार बच्चों को लैपटॉप देंगे. हायर सेकेंडरी में जो बेटी स्कूल टॉपर होगी, उसे ई-स्कूटी दी जाएगी लेकिन, मैं सोच रहा हूं कि अब बेटों को भी दे डालूं.’

मुख्यमंत्री शिवराज ने रविंद्र भवन में 10वीं-12वीं के टॉपर्स और UPSC में सिलेक्ट हुए प्रदेश के अभ्यर्थियों को सम्मानित किया. उन्होंने कहा- ‘पहले MP के बहुत कम बच्चे UPSC में सिलेक्ट होते थे. अब हमारे 53 बच्चे सिलेक्ट हुए हैं. 2020 में 38, 21 में 39 और इससे भी तीन साल पहले देखें तो 15 से 20 का औसत रहता था.

सीएम शिवराज ने बताया- ‘हायर सेकेंडरी वाले बेटा-बेटी इंतजार कर रहे हैं लैपटॉप की. इसके बाद उन्होंने प्रमुख सचिव शिक्षा विभाग रश्मि अरुण शमी से पूछा कितने लोगों को लैपटॉप देना है, उन्होंने बताया- 78 हजार बच्चों को देने हैं. इस पर सीएम ने कहा- 78 हजार का इंतजाम कर लो.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

लेकिन इस बार लैपटॉप ही नहीं है, एक चीज और है, पता है कि नहीं, बच्चे बोले- स्कूटी। इस सीएम शिवराज ने कहा- इसका तरीका भी हमने बदला है. वह ये है कि प्रदेश के हर स्कूल में जो टॉपर होगी, उस बेटी को स्कूटी दी जाएगी हायर सेकेंडरी में. हर स्कूल में. लेकिन आज मैं सोच रहा हूं बेटियों को दे रहे हैं, अब बेटों को भी दे डालूं. वरना बेटे कहेंगे मामा बेईमान है.

 

ADVERTISEMENT

सीएम ने आगे कहा- ‘इस बार हमने ये तय करते हैं कि हायर सेकेंडरी स्कूल के जो टॉपर हैं, उन्हें स्कूटी दी जाए. वह भी ई-स्कूटी, कहां पेट्रोल डीजल भराते रहोगे. देखो, यह एक प्रोत्साहन है, लैपटॉप भी प्रोत्साहन है. प्रतिस्पर्धा में बच्चे और अच्छा करते हैं. मैं भी लूंगा, मैं लूंगी.’

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: 10वीं और 12वीं की सप्लीमेंट्री परीक्षाओं का टाइम टेबल हुआ जारी, जानें कब होंगे एग्जाम

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT