mptak
Search Icon

बागेश्वर बाबा की इस बात पर बाल खोलकर झूमने लगीं महिलाएं, फिर चला बाबा का सोंटा

पंकज शर्मा

ADVERTISEMENT

On this talk of Bageshwar Baba, women started dancing with their hair open, started making strange sounds
On this talk of Bageshwar Baba, women started dancing with their hair open, started making strange sounds
social share
google news

Baba Bageshwar Sarkar: मध्यप्रदेश के राजगढ़ जिले के खिलचीपुर में बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की कथा चल रही है, इसमें दूसरे दिन ऐसा कुछ हुआ कि जिसने भी सुना वह हैरान रह गया. बाबा बागेश्वर हनुमत कथा के दूसरे दिन दिव्य दरबार लगा. इसमें हजारों की संख्या में भक्त उमड़ रहे थे. अचानक से बाबा ने मंच से कहा- जिन्हें भूत लगे हैं, वो मुट्ठी बंद कर लें, इसके बाद…ऊँ हीम क्रीम राम राम का जाप और मंत्र उच्चारण करने लगे. मंत्र उच्चारण के बाद 8 से 10 महिलाएं बाल खोलकर अजीब सी आवाजें निकालने लगीं और नाचने लगीं.

राजगढ़ जिले के खिलचीपुर में तीन दिवसीय हनुमत कथा के दूसरे दिन दिव्य दरबार लगाया गया. इस दौरान लोगों का जनसैलाब उमड़ पड़ा. बाबा बागेश्वर का दिव्य दरबार अलग था, आपने ऐसा दरबार नहीं देखा होगा. बता दें कि बाबा के दरबार में लोग अपनी समस्याओं के समाधान के लिए अर्जी लगाने पहुंचते हैं.

WhatsApp Image 2023-06-28 at 12.33.35

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

दरबार के बाद बाबा ने उतारा भूत
दरबार के बाद पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने मंच से आह्वान किया जिनको भूत प्रेत लगे हैं. वह अपनी मुट्ठी बाद ले पंडित धीरेंद्र शास्त्री ऊँ हीम क्रीम राम राम का जाप मंत्र उच्चारण करने लगे कई महिलाएं अपने बाल खोल कर पंडाल के आगे आकर नाचने लगी चिल्लाने लगीं. सुरक्षा के लिए लगाए गए मंच के पास बेरी गेट को भी धक्का देने लगीं. अजीब सी आवाजें करने लगी बाबा ने मंच से कहा बाबा बागेश्वर की सभी सेना दरबार में आ जाएं. इनके सिर में मारो और हनुमान जी का सोंटा घुमाने लगे.

भूत पिशाच निकट नहीं आवे, महावीर जब नाम सुनावे… और कहा एक भूत को फायर कर दो और इनको जंजीरों में जकड़ लिया जाए और बाबा ने फिर सोंटा घुमाया और ऊँ राम राम का जाप करने लगे. कहा- आज बाबा बागेश्वर की सेना पहुंचेगी. प्रेत रोगियों पर बुरी शक्तियां हैं. उन पर चमचा की मार लगेगी. कहा- भभुत लेकर जाओ.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: ‘आदिपुरुष’ फिल्म की बात पर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने क्यों कहा वीर बजरंगबली हमें बचाएं? जानें

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT