mptak
Search Icon

MP में नहीं थम रहा बारिश का कहर, IMD ने जारी किया 30 से ज्यादा जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

एमपी तक

ADVERTISEMENT

Rain wreaks havoc in MP, IMD issues heavy rain alert in more than 30 districts
Rain wreaks havoc in MP, IMD issues heavy rain alert in more than 30 districts
social share
google news

MP Weather update: मध्य प्रदेश में बारिश का दौर अभी जारी रहेगा. पिछले एक सप्ताह से जारी बारिश में मौसम विभाग ने आज 20 से अधिक जिलों के लिए बारिश का अलर्ट जारी किया है. कई जिलों में ऑरेंज तो गई जिलों में यलो अलर्ट है. प्रदेश में कई दिनों से लगातार हो रही बारिश की वजह से कई नदी- नाले उफान पर हैं. इसके साथ ही कई जिलों में लोगों का जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है.

मौसम विभाग ने भोपाल,गुना, सीहोर, शाजापुर, राजगढ़, बुरहानपुर, हरदा, देवास, खंडवा, उज्जैन, इंदौर, धार, मांडू, रतलाम, झाबुआ, खरगोन, बालाघाट, आगर मालवा अशोकनगर, शिवपुरी, डिंडौरी, अनूपपुर,जबलपुर, कटनी, नरसिंहपुर, दमोह और सागर जिले में बारिश का यलो अलर्ट जारी किया है. 

राजधानी भोपाल में झमाझम बारिश के आसार
 मौसम विभाग की मानें तो बारिश के 3 सिस्टम एक्टिव हैं. भोपाल, इंदौर, जबलपुर, ग्वालियर समेत प्रदेश के 30 जिलों में भारी बारिश हो सकती है. भोपाल में भारी बारिश तो बैरसिया, कोलार, बैरागढ़ इलाके में भी तेज बारिश होगी. साइक्लोनिक सर्कुलेशन 18 जुलाई से बनेगा. इससे 20 से 26 जुलाई तक कई जिलों में भारी बारिश हो सकती है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

पिछले 24 घंटो में उज्जैन में सबसे ज्यादा बारिश
प्रदेश में रुक-रुककर बौछारें पड़ने का सिलसिला आगे भी बना रह सकता है. मंगलवार को सुबह साढ़े आठ बजे से शाम साढ़े पांच बजे तक उज्जैन में 105.6, गुना में 48.8, सिवनी में 18.6, भोपाल में 12.6, रायसेन में 11.4, पचमढ़ी में आठ, जबलपुर में 4.2, खजुराहो एवं शिवपुरी में तीन, मंडला, सागर में दो, इंदौर में 1.3, रतलाम में एक, मलाजखंड में 0.6, छिंदवाड़ा में 0.6, बैतूल में 0.4, धार में 0.2 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है.

ये भी पढ़ें: बैतूल-बुराहनपुर सहित MP के कई जिलों में अति बारिश की संभावना, भोपाल में बारिश से बड़ा तालाब का जलस्तर बढ़ा

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT