mptak
Search Icon

MP में बारिश का कहर, इन जिलों में होगी मूसलाधार बारिश, छतरपुर में आकाशीय बिजली गिरने से 2 की मौत

एमपी तक

ADVERTISEMENT

Rain wreaks havoc in MP, torrential rain will occur in these districts, 2 killed due to lightning in Chhatarpur
Rain wreaks havoc in MP, torrential rain will occur in these districts, 2 killed due to lightning in Chhatarpur
social share
google news

MP Weather Update: मध्यप्रदेश में मौसम के मिजाज अभी भी सख्त बने हुये हैं. लगातार हो रही बारिश के कारण जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. बीते दिन उज्जैन में भारी बारिश के कारण महाकाल मंदिर में जलभराव हो गया, जिससे भक्तों और मंदिर समिति को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा रहा है. मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में अभी मौसम के यही तेवर रहने वाले हैं. आज भी कई जिलों भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.

मौसम विभाग ने आज इन जिलों में भारी बारिश को देखते हुये ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. जिनमें छिंदवाड़ा, बैतूल, बुरहानपुर, रतलाम, बालाघाट, सीहोर, हरदा, खंडवा, खरगोन, इंदौर, उज्जैन जिलों में अति भारी वर्षा का आरेंज अलर्ट जारी किया गया है. 

इन जिलों में गरज-चमक के साथ पड़ेंगी बौछारे
मौसम विभाग ने अगले चौबीस घंटों के दौरान प्रदेश में छिंदवाड़ा, बैतूल, बुरहानपुर, रतलाम में भारी से अति भारी वर्षा की संभावना व्‍यक्‍त की है. इसके अलावा बालाघाट, सीहोर, हरदा, खंडवा, खरगोन, इंदौर तथा उज्‍जैन जिलों में भी भारी वर्षा का आरेंज अलर्ट जारी किया है. इसके अलावा कटनी, जबलपुर, मंडला, दमोह, विदिशा, रायसेन, भोपाल, नर्मदापुरम, झाबुआ, शाजापुर आगर, मंदसौर, नीमच, गुना व अशोकनगर जैसे जिलो में भी गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ने के आसार हैं. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

रुक-रुककर हो रही बारिश
मौसम विज्ञान केंद्र ने बताया कि मानसून द्रोणिका जैसलमेर, कोटा, इंदौर, नागपुर से कम दबाव के क्षेत्र से होकर बंगाल की खाड़ी तक बनी हुई है. दक्षिणी ओडिशा एवं उत्तरी आंध्र प्रदेश पर कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है. यह पश्चिम, उत्तर-पश्चिम दिशा में आगे बढ़ रहा है. छत्तीसगढ़ के दक्षिणी भाग पर भी हवा के ऊपरी भाग में एक चक्रवात बना हुआ है. इन्हीं सिस्टम के असर से रुक-रुककर वर्षा हो रही है. हालांकि कम दबाव के क्षेत्र के आगे बढ़ने की रफ्तार काफी मंद होने की वजह से अपेक्षाकृत नमी नहीं मिल रही है. इस वजह से अधिकतर स्थानों पर गरज-चमक के साथ ही तेज बौछारें पड़ रही है. 

आकाशीय बिजली गिरने से 2 की मौत
 छतरपुर में आकाशीय बिजली गिरने से दो मजदूरों की मौत एवं 6 मजदूरो के झुलसने का मामला सामने आया है. घटना जिले के बक्सवाहा थाना क्षेत्र के ग्राम कछार की है. जहां पर वन विभाग की जमीन में तार फेंसिंग का काम कर रहे 8 लोग मजदूरी कर रहे थे, और बारिश होने के कारण ट्रॉली की नीचे बैठ गए तभी अचानक बिजली गिरने के 2 लोगों की मौत और 7 लोग गंभीर रूप से झुलस गए.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: उज्जैन में भारी बारिश के बाद शिप्रा नदी खतरे के निशान से ऊपर, महाकाल मंदिर तक पहुंचा पानी

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT