mptak
Search Icon

पटवारी परीक्षा में हुई धांधली की जांच हाईकोर्ट के रिटायर्ड जज करेंगे, शिवराज सरकार का बड़ा फैसला

रवीशपाल सिंह

ADVERTISEMENT

Patwari exam scam Shivraj government mp elections 2023
Patwari exam scam Shivraj government mp elections 2023
social share
google news

Mp Patwari Exam Scam:  पटवारी चयन परीक्षा में गड़बड़ी को लेकर छात्र और विपक्ष सरकार पर हमलावर हैं. छात्र पूरे प्रदेश भर में आंदोलन कर रहे हैं. छात्रों की मांग है कि परीक्षा कैंसल कर दोबारा परीक्षा कराई जाए, बढ़ते विरोध के चलते मप्र सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. पटवारी चयन परीक्षा के मामले की जांच के आदेश दिये हैं. जिसमें हाईकोर्ट के रिटायर्ड जज पूरी जांच करेंगे. सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है.

सीएम ने ट्वीट कर लिखा- “कर्मचारी चयन मंडल के माध्यम से आयोजित ग्रुप-2 , सब ग्रुप-4 और पटवारी भर्ती परीक्षा की जांच के लिये उच्च न्यायालय के सेवानिवृत्त न्यायाधिपति राजेन्द्र कुमार वर्मा को नियुक्त किया गया है. जांच में इस परीक्षा से संबंधित शिकायतों और जांच के दौरान सभी बिंदुओं पर भी जांच की जाए. जांच के निष्कर्षों के आधार पर यथोचित अनुशंसाएं 31 अगस्त 2023 तक राज्य शासन को प्रस्तुत की जाएंगी.” 


गड़बड़ करने वालों को मामा ठीक कर देगा- CM शिवराज
सिवनी में रोड शो के बाद सभा कर रहे सीएम शिवराज ने कहा, ‘पटवारी के मामले में थोड़ा सा संदेह पैदा हुआ तो मैंने तय कर दिया है कि नियुक्तियां नहीं होगी, संदेह जब तक समाप्त नहीं करेंगे कोई नियुक्ति नहीं होगी, तब तक जांच होगी और जांच में गड़बड़ निकलेगी तो गड़बड़ करने वालों को मामा ठीक कर देगा.’ 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

परीक्षा में चयनित अभ्यर्थी गायब
पटवारी भर्ती परीक्षा घोटाला सामने आने के बाद अब इसमें एक और नया खुलासा हुआ है. इसमें मुरैना जिले के जौरा इलाके से त्यागी समाज के 16 कैंडिडेट पटवारी परीक्षा में चयनित हुए हैं. एडमिट कार्ड के मुताबिक, यह सभी अभ्यर्थी श्रवण बाधित हैं. इन अभ्यर्थियों के एडमिट कार्ड भी MP Tak के हाथ लगे हैं. एमपी तक की टीम इन अभ्यर्थियों की तलाश में जौरा इलाके में पहुंची, जहां बड़ी मुश्किल से 3 अभ्यर्थियों की जानकारी मिल सकी.
पूरी खबर यहां पढ़ें: पटवारी परीक्षा घोटाला: ढूंढे नहीं मिल रहा जौरा के एक सरनेम वाले 16 कैंडिडेट का पता-ठिकाना

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT