mptak
Search Icon

बागेश्वर बाबा को जान से मारने की धमकी देने वाला गिरफ्तार, लॉरेंस गैंग के नाम पर मांगे थे 10 लाख

लोकेश चौरसिया

ADVERTISEMENT

bageshwar dham, mp news, dhirendra shastri,
bageshwar dham, mp news, dhirendra shastri,
social share
google news

MP News: मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले के गढ़ा वाले बाबा बागेश्वर अब एक बार फिर चर्चाओं में आ गए हैं. इस बार वे अपने किसी बयान या फिर वीडियो से नहीं बल्कि किसी ओर ही वजह से आए हैं. दरअसल बागेश्वर बाबा को जान से मारने की धमकी मिली है. ये धमकी लॉरेंस गैंग नाम के मेल से मिली है. जिसके बाद पुलिस ने जान से मारने की धमकी देने वाले को गिरफ्तार कर लिया है. छतरपुर पुलिस ने आरोपी को बिहार की राजधानी पटना से गिरफ्तार कर उसे कोर्ट में पेश किया, जहां से कोर्ट ने उसे जेल भेज दिया गया है.

दरअसल, नालंदा जिले के आकाश नाम युवक ने डार्क वेब के जरिए धीरेंद्र शास्त्री को जान से मारने की धमकी दी थी. उसने लॉरेंस बिश्नोई गैंग के नाम से मेल  पर 10 लाख रुपये की रंगदारी मांगी थी. शिकायत दर्ज होने के बाद पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू कर दी थी. इंटरपोल की मदद से पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. छतरपुर जिले की पुलिस ने आरोपी को पटना के कंकड़बाग इलाके के द्वारिका कॉलेज से गिरफ्तार किया है. शनिवार को आरोपी को राजनगर कोर्ट में पेश किया गया. जहां से उसे जेल भेज दिया.

कब का है पूरा मामला?

जानकारी के अनुसार घटना 19 अक्टूबर 2023 की है. जिसमे बागेश्वर धाम की अधिक्रत ईमेल आईडी पर मेल के माध्य्म से धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री को जान से माने की धमकी दी गई थी. अज्ञात आरोपी के द्वारा लॉरेन्स बिश्नायई गैंग के नाम से जान से मारने की धमकी देकर एक दिन का समय दिया गया था. जान बचाने के लिये आरोपी के द्वारा बागेश्वरधाम के पीठाधीश्वर धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री से 10 लाख रूपये की माँग की गई थी. जिसकी सूचना जिले के बमीठा थाने में 20 अक्टूबर 2023 को दी गई थी.मामला संवेदनशील होने के कारण पुलिस ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ धारा 387,507 के तहत FIR दर्ज किया था.

धीरेंद्र शास्त्री को पहले भी मिल चुकी धमकी

बता दें कि धीरेंद्र शास्त्री को पहले भी कई बार इस तरह की धमकी मिल चुकी हैं. इसी साल सितंबर में यूपी के बरेली के रहने वाले युवक ने उन पर आपत्तिजनक टिप्पणी करते हुए इंस्टाग्राम पर पोस्ट शेयर किया था. अनीस अंसारी नाम के युवक ने इंस्टाग्राम पर धमकी भरा पोस्ट लिखा था. उसने धीरेंद्र शास्त्री को कहा था कि ‘बाबा की मौत मंडरा रही है.’ इसे लेकर लेकर हिंदू जागरण मंच के लोगों ने शिकायत की थी, जिस पर संज्ञना लेकर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ये भी पढ़ें: मुख्यमंत्री कौन बनेगा, ये तय होने से पहले ही सिंधिया मध्यप्रदेश छोड़ क्याें जा रहे बेंगलुरु?

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT