mptak
Search Icon

मध्यप्रदेश का बदल गया मौसम, अगले तीन दिन होने वाली बारिश और तेज हवाएं कराएंगी जोरदार ठंड का अहसास

एमपी तक

ADVERTISEMENT

mptak
social share
google news

MP Weather Update: बसंत पंचमी जैसे-जैसे नजदीक आती है, मौसम में से ठंड जाने के संकेत देने लगती है. लेकिन एक बार फिर से मध्यप्रदेश का मौसम बदल गया है. अगले तीन दिन मध्यप्रदेश के कई इलाकों में बारिश होगी और तेज हवाएं चलेंगी, जिससे लोगों को एक बार फिर से ठंड का अहसास होने लगेगा. पिछले कुछ दिनों से मध्यप्रदेश में ठंड कम हो गई थी लेकिन कुछ इलाकों में हुई बारिश एक बार फिर से मध्यप्रदेश में ठंड को बढ़ाने का काम कर रही है.

बीते शनिवार को जबलपुर, अनूपपुर, मंडला, बालाघाट, छिंदवाड़ा और नर्मदापुरम के इलाकों में बारिश हुई है. मौसम वैज्ञानिकों ने संभावना जताई है कि रविवार को भी जबलपुर-नर्मदापुरम के इलाकों में बारिश हो सकती है और ठंडी हवाएं चल सकती हैं, जिससे लोगों को गलन वाली ठंड का अहसास हो सकता है. इसके कारण रात के तापमान में दो से तीन डिग्री सेल्सियस की कमी आ सकती है.

मध्यप्रदेश को लेकर मौसम वैज्ञानिकों ने संभावना जताई है कि ट्रफ लाइन की वजह से दक्षिण-पूर्वी हवाएं स्ट्रांग रहेंगी. नर्मदापुरम, जबलपुर, शहडोल संभाग में कहीं-कहीं बौछारें गिर सकती हैं. तेज हवा चलने का भी अनुमान है. 12 फरवरी को शहडोल और जबलपुर संभाग में बारिश होने की संभावना जताई गई है.

13 फरवरी के बाद से मिलेगी राहत

मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार 13 फरवरी के बाद से एक बार फिर से मध्यप्रदेश का मौसम बदलेगी और बारिश बंद होगी. हालांकि अंदेशा है कि इसके बाद भी रीवा और सागर संभाग में बारिश हो सकती है. लेकिन दूसरे इलाकों में बारिश, बूंदाबांदी, तेज हवाएं, इन सबसे लोगों को निजात मिल जाएगी. बसंत पंचमी का मौसम लोगों को तेज ठंड और अधिक गर्मी दोनों से ही राहत देगा.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

शनिवार को चार बड़े महानगरों का कैसा रहा मौसम

शनिवार को चार बड़े महानगरों का मौसम मिला-जुला रहा है. भोपाल में 24.7 डिग्री सेल्सियस, इंदौर में 26.2 डिग्री सेल्सियस, ग्वालियर में 24 डिग्री, जबलपुर में 24.3 डिग्री सेल्सियस मौसम दर्ज किया गया. उज्जैन में पारा 26.8 डिग्री सेल्सियस रहा है. मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार अगले तीन दिन मध्यप्रदेश का मौसम मिला-जुला रह सकता है.

ये भी पढ़ें- MP में 4 दिन बदला रहेगा मौसम, कहीं बारिश तो कहीं पर चलेगी तेज आंधी, जानें कैसा रहेगा आपके शहर का हाल

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT