mptak
Search Icon

धीरेंद्र शास्त्री से ये समाज हुआ इतना नाराज, दे दी हिंदू धर्म छोड़ने की धमकी! क्या है पूरा मामला, जानें

लोकेश चौरसिया

ADVERTISEMENT

Dhirendra Shastri woes persist Vanshkar community demanding arrest protest community demands an FIR against him
Dhirendra Shastri woes persist Vanshkar community demanding arrest protest community demands an FIR against him
social share
google news

Dhirendra Shastri Controversy: बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की मुश्किलें एक बार फिर बढ़ सकती हैं, क्योंकि उन्होंने इस बार फिर से ऐसा बयान दे दिया है, जिसने एक समाज विशेष को आहत कर दिया है. धीरेंद्र शास्त्री ने पिछले दिनों राजस्थान के सीकर में हुई कथा के दौरान कुछ ऐसा बोल दिया, जिसकी वजह से एक पूरा समाज ही उनसे नाराज हो गया.

धीरेंद्र शास्त्री जब सीकर में कथा कर रहे थे और दरबार उनका सजा हुआ था, तभी उनके मंच पर एक युवक आया. वह अपने प्रेम की अर्जी लेकर आया था. उस युवक से धीरेंद्र शास्त्री ने बोल दिया कि क्या मैं बसोर हूं. इस शब्द ने पूरे समाज को नाराज कर दिया. बसोर समाज द्वारा आपत्ति उठाते हुए बागेश्वर धाम के जिला मुख्यालय छतरपुर में अजाक थाने में शिकायती आवेदन देते हुए कार्यवाही की मांग की गई है.

इसके साथ ही बसोर समाज के वरिष्ठजनों ने चेतावनी दी है कि यदि धीरेंद्र शास्त्री पर कार्रवाई नहीं हुई तो वे हिंदू धर्म को छोड़कर बौद्ध धर्म को अपना लेंगे. अखिल भारतीय बसोर समाज विकास समिति के पदाधिकारी ने ज्ञापन सौपकर कहा कि पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने हमारे समाज को अपमानित किया है. जिस बात को लेकर हम सभी एकजुट होकर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के खिलाफ कार्यवाही की मांग के लिए अजाक थाने में आए हुए हैं और हम पुलिस से मांग करते हैं कि बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के खिलाफ कानूनी कार्यवाही करें.

पुलिस अधिकारी बोले, मामले की जांच करेंगे

पुलिस के अधिकारियों ने आवेदन लेते हुए मामले की जांच करने की बात कही है और कहा है कि जांच के उपरांत जो भी तत्व सामने आएंगे उसके अनुसार वैधानिक कार्यवाही की जाएगी. आपको बता दें कि धीरेंद्र शास्त्री कई बाद अपने मंच पर ऐसी टिप्पणी कर जाते हैं, जिससे उससे संबंधित समाज उनसे नाराज हो जाता है. बसोर समाज से पहले भी दूसरे समाज के लोगों ने भी इसी तरह की शिकायत धीरेंद्र शास्त्री को लेकर की है. इस तरह के मामले धीरेंद्र शास्त्री की मुश्किलें बढ़ा देते हैं.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ये भी पढ़ेंMP के इस प्रिंसिपल अकाउंटेंट जनरल की शिकायत लेकर महिला ऑडिटर पहुंची CAG के पास, बताई डर्टी स्टोरी

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT